S M L

ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी पर फैमिली कोर्ट में सुनवाई आज, सबकी नजरें तेज प्रताप पर

तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही 2 नवंबर को तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी, गुरुवार को मामले में पहली सुनवाई होनी है

Updated On: Nov 29, 2018 09:17 AM IST

FP Staff

0
ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी पर फैमिली कोर्ट में सुनवाई आज, सबकी नजरें तेज प्रताप पर

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की तलाक की अर्जी पर आज यानी गुरुवार को सुनवाई होनी है. पटना के फैमिली कोर्ट में दायर इस मामले की सुनवाई के दौरान तेज प्रताप यादव के रहने की भी संभावना है. तेज प्रताप तलाक की अर्जी देने के बाद से ही गुपचुप जीवन जी रहे हैं. फैमिली कोर्ट में गुरुवार को इस मामले पर सुनवाई होगी कि क्या इस मामले को स्वीकार किया जाए या नहीं.

इस मामले को लेकर सबकी नजरें तेज प्रताप पर है. क्या वह अपने फैसले पर विचार करेंगे या अब इस मामले को कोर्ट के जरिए ही निपटाया जाएगा? हालांकि तेज प्रताप के अभी तक के तेवर को देख कर लगता नहीं है कि वो समझौते के मूड में हैं

पिछले 27 दिनों से पटना के बाहर रह रहे तेज प्रताप मुकदमे की सुनवाई के लिए वृंदावन से दिल्ली होकर पटना पहुंच सकते हैं. दूसरी तरफ, ऐश्वर्या और उनके माता-पिता ने फिलहाल तक इस मामले पर चुप्पी साध रखी है. आज कोर्ट में इस मामले की पहली सुनवाई है, इसलिए उम्मीद कम है कि ऐश्वर्या के परिवार का कोई कोर्ट में आएगा.

तेजस्वी बोले- मामला कोर्ट में, कोर्ट को सुलझाने दीजिए

तेज प्रताप के इस फैसले पर शुरुआत में परिवार का समर्थन प्राप्त नहीं था. अस्पताल में भर्ती लालू ने भी अपने 'लाल' को बुलाकर इस मामले पर विचार करने को कहा था. हालांकि तेजस्वी के एक बयान से यह लग रहा है कि परिवार अब इस मामले में दखल नहीं देना चाहता. बुधवार को तेजस्वी यादव से इस मसले पर सवाल पूछा गया तो उनका जवाब थोड़ा हैरान करने वाला था. उन्होंने कहा, कोर्ट का मामला है और कोर्ट को इसे सुलझाने दीजिए.

tej pratap

तेजस्वी ने जिस तल्खी से ये जवाब दिए हैं उससे ये जाहिर हो रहा है कि तेजप्रताप यादव अपनी जिद पर अब भी अड़े हैं. तेजस्वी ने यह भी कहा कि दोनों ही बालिग हैं और उन्हें ये पता है कि क्या उचित है और क्या अनुचित. ऐसे में ये माना जा रहा है कि लालू परिवार ने भी अब इस मामले पर हाथ खड़े कर दिए हैं.

समझौते की गुंजाइश कम

बीच में कयास लगाए जा रहे थे कि तेज प्रताप परिवार के दबाव में अपने फैसले को बदलने पर विचार कर रहे हैं. लेकिन 22 नवंबर को तेज प्रताप ने एक ट्वीट कर इन कयासों पर पानी फेर दिया. तेज प्रताप ने ट्विटर पर रहीम का दोहा लिखकर अपना दर्द बयां किया. उन्होंने लिखा, '....टूटे से फिर ना जुटे, जुटे गांठ परि जाए।।'

तेज प्रताप यादव ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही 2 नवंबर को तलाक की अर्जी दाखिल कर दी थी. उन्होंने अपनी पत्नी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था और कहा था कि घुट-घुट कर जीने का कोई फायदा नहीं है. तलाक की अर्जी देने के बाद कहा तो यह भी जा रहा था कि तेज प्रताप इस शादी से खुश नहीं थे और ऐश्वर्या से शादी भी नहीं करना चाहते थे. लेकिन परिवार के दबाव में उन्होंने शादी कर ली थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi