S M L

लंदन की अदालत में विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर थोड़ी देर में सुनवाई

माल्या ने पेशी से पहले कहा कि वो इस बारे में कह चुके हैं कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप गलत और झूठे हैं. वो इसका फैसला करने वाले नहीं हैं. वो अदालत की सुनवाई में हिस्सा लेंगे

Updated On: Dec 04, 2017 04:52 PM IST

Bhasha

0
लंदन की अदालत में विजय माल्या के प्रत्यर्पण पर थोड़ी देर में सुनवाई

भगोड़ा घोषित किए गए शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण संबंधी मामले में सोमवार से लंदन की एक अदालत में सुनवाई शुरू होने वाली है. माल्या इस सुनवाई के लिए वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट पहुंच गए हैं.

माल्या ने पेशी से पहले कहा कि वो इस बारे में कह चुके हैं कि उनके खिलाफ लगाए गए सभी आरोप गलत और झूठे हैं. वो इसका फैसला करने वाले नहीं हैं.  वो अदालत की सुनवाई में हिस्सा लेंगे.

भारत में धोखाधड़ी और मनी लांड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे माल्या इस समय यहां जमानत पर चल रहे हैं. वह मार्च 2016 में भारत से भागकर यहां ब्रिटेन आ गए. माल्या ने अपनी बंद पड़ी किंगफिशर एयरलाइंस के लिए भारतीय बैंकों से 9000 करोड़ से अधिक रकम बतौर कर्ज ले रखा है.

हालांकि माल्या अपने खिलाफ लगे सभी आरोपों का खंडन करते हुए कह चुके हैं कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया.

माल्या की बचाव टीम की अगुवाई बैरिस्टर क्लेयर मोंटगोमरी कर रही हैं जिन्हें आपराधिक और धोखाधड़ी के मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है. मामले की सुनवाई 14 दिसंबर तक चलेगी जिसमें 6 और 8 दिसंबर को अवकाश रहेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi