S M L

हरियाणा में शादी के लिए गांव की 'स्टार रेटिंग' से तय होगा लड़के का भविष्य

कृषि मंत्री धनखड़ ने कहा कि लड़की का पिता लड़का देखने से पहले गांव की स्टार रेटिंग देखेगा.

FP Staff Updated On: Feb 02, 2018 07:14 PM IST

0
हरियाणा में शादी के लिए गांव की 'स्टार रेटिंग' से तय होगा लड़के का भविष्य

हरियाणा के गावं में स्टार रेटिंग की एक नई परंपरा शुरू हुई है. ये परंपरा कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने शुरू की है. दरअसल वे झज्जर में गर्वित योजना के तहत एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. तभी उन्होंने स्टार रेटिंग की बात कही.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में स्टार रेटिंग से तय होगा कि गांव शादी के लायक है या नहीं. धनखड़ ने कहा कि लड़की का पिता लड़का देखने से पहले गांव की स्टार रेटिंग देखेगा.

इस दौरान मंत्री ने गांव की स्टार योजना का जिक्र करते हुए कहा, 'जैसे ही गांव को स्टार लगने लगेंगे कुंवारे लड़कों को फायदा होने लगेगा. जब एक पिता अपनी बेटी के लिए सगाई करने जाएगा तो लड़की पिता से पूछेगी की पापा पहले ये तो पता कर लो लड़के के गांव को कितने स्टार लगे हैं.'

लड़की खुद चुनेगी गांव

उन्‍होंने कहा कि इस स्टार रेटिंग से ही लड़की तय करेगी की ये गांव शादी के लायक है या नहीं. मंत्री ने आगे कहा, 'जब लड़कों की सगाई गांव के स्टार लगने के बाद होने लगेगी तो सभी कुंवारे अपने गांव को स्टार बनाने में जुट जाएंगे.'

बता दें कि 23 मार्च को गांवों को सेवन रेटिंग दी जानी है. धनखड़ पहले भी शादी को लेकर इस तरह का बयान दे चुके हैं. उन्होंने तब हरियाणा के कुंवारों के लिए दूसरे राज्यों से दुल्हनियां लाने की बात की थी.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi