S M L

खराब खाने को लेकर शिकायत करने वाले BSF जवान तेजबहादुर यादव के बेटे ने की आत्महत्या

तेजबहादुर यादव के 22 साल के बेटे रोहित का शव हरियाणा के रेवाड़ी में शांति विहार स्थित उनके घर से बरामद किया गया

Updated On: Jan 18, 2019 09:15 AM IST

FP Staff

0
खराब खाने को लेकर शिकायत करने वाले BSF जवान तेजबहादुर यादव के बेटे ने की आत्महत्या

पिछले साल तेजबहादुर यादव नाम का एक जवान, सेना के जवानों को मिलने वाले खराब क्वालिटी के खाने की पोल खोलकर चर्चा में आ गए थे. उस समय उन्होंने अपने सीनियर अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगाए थे, जिसके बाद उन्हें सेना से बर्खास्त कर दिया गया था. बताया जा रहा है कि उन्हीं तेजबहादुर के बेटे ने आत्महत्या कर ली है. तेजबहादुर यादव के 22 साल के बेटे रोहित का शव हरियाणा के रेवाड़ी में शांति विहार स्थित उनके घर से बरामद किया गया. मामला गुरुवार शाम का है.

हरियाणा पुलिस ने बताया कि, 'हमें फोन पर सूचना मिली थी कि रोहित ने आत्महत्या कर ली है. मौके पर पहुंचे तो देखा कि कमरा अंदर से बंद था. अंदर जाकर देखा कि शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था. रोहित के हाथ में एक पिस्तौल थी. उनके पिताजी कुंभ मेले में गए हुए हैं. हमने उन्हें सूचना दे दी है.'

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रोहित दिल्ली यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहा था और फिलहाल अपने घर आया हुआ था. रोहित के पिता तेजबहादुर यादव कुंभ मेले में गए हुए थे जबकि मां घर पर ही थीं.. हालांकि घटना के वक्त वो भी घर पर मौजूद नहीं थी. जानकारी के मुताबिक जब वो गुरुवार की शाम को ऑफिस से घर लौटी तो रोहित का कमरा अंदर से बंद देखा. काफी कोशिशों के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

कैसे चर्चा में आए थे तेजबहादुर

पिछले साल 9 जनवरी को तेजबहादुर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया था. इसमें उन्होंने सेना के जवानों को मिलने वाले खराब क्वालिटी के खाने के बारे में बताया था. इसी के साथ ये भी बताया था कि कैसे उनके सीनियर अधिकारी भ्रष्टाचार करते है. तेजबहादुर यादव के वीडियो के वायरल होने के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले की जांच का आदेश दिए थे. वहीं कुछ दिनों बाद तेजबहादुर को भी डिसमिस कर दिया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi