S M L

ब्राह्मणों पर पूछे गए थे आपत्तिजनक सवाल, हरियाणा SSC चेयरमैन हुए सस्पेंड

हरियाणा एसएससी द्वारा आयोजित कराए गए जूनियर लेवल इंजीनियर के पदों के लिए परीक्षा में ब्राह्मण समुदाय से जुड़े अभद्र सवाल पूछे गए थे

FP Staff Updated On: May 17, 2018 07:11 PM IST

0
ब्राह्मणों पर पूछे गए थे आपत्तिजनक सवाल, हरियाणा SSC चेयरमैन हुए सस्पेंड

हरियाणा स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (एचएसएससी) के जेई (जूनियर इंजीनियर) की परीक्षा में ब्राह्मण और कन्या पर पूछे गए सवाल पर जमकर विवाद हुआ. कमीशन के इस करतूत के बाद ब्राह्मण समाज ने खूब प्रदर्शन, धरने और नारेबाजी की. विरोध बढ़ता देख सरकार ने भी कार्रवाई का आश्वासन दिया. सीएम मनोहर लाल खट्टर के विदेश दौरे से लौटने के बाद हरियाणा एसएससी के चेयरमैन के खिलाफ कार्रवाई भी की गई.

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भारत भूषण भारती पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही साथ परीक्षा के लिए प्रश्नपत्र तैयार करने वाले मुख्य परीक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश भी दिए गए हैं.

Brahmin-4

इस मामले को बढ़ता देख हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टेन अभिमन्यु ने भी अपनी नाराजगी जताई थी और कहा था कि एसएससी के प्रश्नपत्र में एक जाति विशेष और महिलाओं की छवि को गलत तरीके से पेश किया गया है.

हरियाणा एसएससी के चेयरमैन को सस्पेंड किए जाने के सरकार के फैसले पर ब्राह्मण समाज ने संतुष्टी जताई है और सीएम को धन्यवाद भी दिया है. हालांकि मामला इससे खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.

विपक्षी दल इस मसले पर जमकर सियासत कर रहे हैं और आरोप लगा रहे हैं कि यह सरकार ब्राह्मण विरोधी है. जबकि सरकार ने कहा है कि जो लोग भी इसमें शामिल हैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

हरियाणा एसएससी ने जूनियर लेवल इंजीनियरिंग के पदों के लिए 10 अप्रैल को परीक्षा आयोजित करवाई थी. इसी परीक्षा में ब्राह्मणों से जुड़े आपत्तिजनक सवाल पूछे गए थे, जिसके बाद से हरियाणा एसएससी की लगातार किरकिरी हो रही थी. सीएम खट्टर ने इस सवाल के लिए ब्राह्मण समाज से माफी भी मांगी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi