live
S M L

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

सोमवार की शाम से लग्जरी वोल्वो बस समेत करीब 4,000 बसें बंद पड़ी है

Updated On: Apr 12, 2017 09:32 PM IST

Bhasha

0
हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

हरियाणा रोडवेज कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल बुधवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रही और इसके साथ ही सार्वजनिक परिवहन भी सड़क से नदारद रही, जिससे राज्य भर में यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ा. इससे परेशान यात्रियों को निजी वाहनों से यात्रा करनी पड़ी.

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा, ‘जारी हड़ताल को देखते हुए रविवार को संकट प्रबंधन समिति की बैठक बुलाई गई है, जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव डी एस धेसी करेंगे.

हड़ताल कर रहे राज्य परिवहन के कर्मचारियों और हरियाणा सरकार के बीच कल हुई बातचीत विफल रही. हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी निजी ऑपरेटरों को जारी किए गए परमिट को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

राज्य परिवहन की बसों से रोजाना 13 लाख से अधिक यात्री सफर करते हैं, नियमित मार्गों पर सार्वजनिक परिवहनों की परिचालन बंद होने की वजह से यात्रियों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

Haryana Roadways.jpg 1

हरियाणा रोडवेज की हड़ताल के चलते बस नहीं मिलने के कारण वापस लौटते यात्री (फोटो: पीटीआई)

मांग जबतक पूरी नहीं होगी हड़ताल तबतक खत्म नहीं होगी

सोमवार की शाम से लग्जरी वोल्वो बस समेत करीब 4,000 बसें बंद पड़ी है. इस हड़ताल के कारण सरकारी बसों पर निर्भर रहनेवाले यात्रियों की असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. कर्मचारी निजी ऑपरेटरों को जारी किए गए परमिट को वापस लेने की मांग करते हुए विभिन्न डिपो पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

कर्मचारियों ने सरकार विरोधी नारे लगाए. यूनियन के नेताओं ने इस हड़ताल के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है.

उन लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि इस साल मार्च में हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने उन लोगों को आश्वासन दिया था कि ऐसी कोई भी नीति लागू नहीं होगी लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें निजी परिवहनों को जारी हुए परमिट के बारे में जानकारी दी.

बहरहाल, यूनियन नेताओं ने कहा है कि यह अनिश्चितकालीन हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक सरकार उनकी मांगों को स्वीकार नहीं कर लेती और अपने फैसलों को वापस नहीं ले लेती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi