S M L

हरियाणा बलात्कार-हत्या मामला: डॉक्टर बनना चाहती थी पीड़िता

पीड़िता के पिता ने कहा कि उनकी बेटी के साथ इस तरह की बर्बरता करने वालों को मौत की सजा मिलनी चाहिए

Updated On: Jan 16, 2018 03:20 PM IST

Bhasha

0
हरियाणा बलात्कार-हत्या मामला: डॉक्टर बनना चाहती थी पीड़िता

सामूहिक बलात्कार के बाद 15 साल की जिस दलित लड़की की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई उसके गांव वालों का कहना है कि वह डॉक्टर बनना चाहती थी.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र जिले के गांव में शोक का माहौल है और पीड़िता का परिवार गमगीन और स्तब्ध है. परिवार वालों को अब भी यकीन नहीं हो रहा कि उनकी प्यारी बेटी अब इस दुनिया में नहीं है और कोई उसके साथ इतनी बर्बरता कर सकता है.

लापता होने के चार दिन बाद मिली थी लाश

गत मंगलवार को लड़की लापता हो गई थी जिसके बाद शनिवार को जींद जिले के एक गांव में नहर के किनारे अर्द्धनग्न अवस्था में उसका शव पाया गया था.

पुलिस ने बताया कि उसके साथ बर्बरता हुई और उसके शरीर के कुछ महत्वपूर्ण अंग टूटे थे.

पीड़िता के परिवारवाले और गांव वाले स्तब्ध हैं और याद करते हुए बताते हैं कि तमाम मुश्किलों के बावजूद उसमें डॉक्टर बनने का दृढ़ संकल्प था.

उसके पिता ने संवाददाताओं से कहा, ‘वह एक प्रतिभाशाली छात्रा थी. वह डॉक्टर बनना चाहती थी. उसके चाचा इस लक्ष्य को हासिल करने में उसकी मदद भी कर रहे थे. उन्हें यकीन था कि वह डॉक्टर या कोई दूसरी उच्च अधिकारी जरूर बनेगी.’

पिता ने कहा दोषियों को मिले मौत की सजा

पिता ने कहा कि उनकी बेटी के साथ इस तरह की बर्बरता करने वालों को मौत की सजा मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा, ‘उन्हें फांसी पर लटकाया जाए. अगर उससे भी ज्यादा कड़ी सजा हो सकती है तो वे उसके हकदार हैं.’ पीड़िता की मां ने कहा कि उनकी बेटी ने कभी किसी से कुछ भी बुरा नहीं कहा.

उन्होंने कहा, ‘राक्षस भी इतने क्रूर नहीं होते. जिन्होंने मेरी बेटी को इतना दर्द दिया और इस तरह से उसे मारा, वह उनसे भी बुरे हैं.

पुलिस मामले की जांच कर रही है और उसने पीड़िता का कथित रूप से अपहरण करने वाले व्यक्ति को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi