S M L

गुरुग्राम : बिना किसी दिक्कत के खुले में पढ़ी गई जुमे की नमाज

गुरुग्राम में शुक्रवार को मुस्लिमों ने चिह्नित खुले स्थानों पर पुलिस सुरक्षा में एवं हिंदू संगठनों के बिना किसी हस्तक्षेप के जुमे की नमाज अदा की.

Updated On: May 12, 2018 12:43 PM IST

Bhasha

0
गुरुग्राम : बिना किसी दिक्कत के खुले में पढ़ी गई जुमे की नमाज

हरियाणा के गुरुग्राम में शुक्रवार को मुस्लिमों ने चिह्नित खुले स्थानों पर पुलिस सुरक्षा में और हिंदू संगठनों के बिना किसी हस्तक्षेप के जुमे की नमाज अदा की. हिंदू संगठनों ने खुले में नमाज अदा किए जाने का विरोध किया था. प्रशासन ने शुक्रवार की नमाज को लेकर पिछले कुछ दिनों के दौरान हुए तनाव के बाद दोनों पक्षों के बीच एक समझौता कराया था.

इससे पहले कुछ लोगों ने शुक्रवार की नमाज को यह कहते हुए बाधित किया था कि ये केवल मस्जिदों में होनी चाहिए. इस पर मुस्लिम समाज के लोंगो ने कहा था की शहर में नमाज के लिए पार्यप्त मस्जिदें नहीं है और कई मस्जिदों पर अतिक्रमण हो रखा है या उनको मरम्मत की जरूरत है.

गुरुग्राम प्रशासन ने शुक्रवार को किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूरे गुरुग्राम शहर में 76 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए थे. कानून व्यवस्था के किसी भी मुद्दे से निपटने के लिए पुलिस कर्मियों एवं आरएएफ की कंपनियों को तैनात किया गया था.

हिंदू संगठनों के कड़े विरोध के बाद गुरुग्राम जिला प्रशासन ने शुक्रवार की नमाज अदा करने के लिए 24 स्थान चिह्नित किये थे. हिंदू संगठनों ने सेक्टर पांच के मैदान में नमाज अदा करने पर आपत्ति जतायी थी क्योंकि वह स्थान शीतला माता मंदिर के पास है. प्रशासन ने उसे सूची से हटा दिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi