S M L

मिलिए संतराम से, तपती गर्मी में ओढ़ते हैं रजाई और पहनते हैं स्वेटर

बताया जाता है कि जैसे ही गर्मी बढ़ती जाती है वैसे ही संतराम रजाइयां लेकर सोने लगते हैं

FP Staff Updated On: Jun 14, 2018 01:43 PM IST

0
मिलिए संतराम से, तपती गर्मी में ओढ़ते हैं रजाई और पहनते हैं स्वेटर

गर्मी के इस मौसम अगर आपको कोई स्वेटर पहनने के लिए कहे तो आपको कैसा लगेगा? ये सोचने पर ही गर्मी लगने लग जाती है, इसे करना तो दूर की बात है. लेकिन अगर हम आपको कहें कि हरियाणा का एक शख्स ठीक ऐसा ही करता है, तो आप क्या कहेंगे? शायद आपको यकीन न हो लेकिन ये सच्चाई है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ में एक ऐसा शख्स है जो गर्मी के इस मौसम में भरी दोपहर में स्वेटर पहनता है. और शॉल ओढ़कर बाहर निकलता है. उसे गर्मी में इतनी ठंड लगती है कि वो आग के सामने हाथ तापने को भी मजबूर है.

इस शख्स का नाम है संतराम जो बाकि लोगों से बिल्कुल अलग हैं. इन्हें गर्मी में सर्दी लगती है और सर्दी के मौसम में गर्मी. बताया जाता है कि जैसे ही गर्मी बढ़ती जाती है वैसे ही संतराम रजाइयां लेकर सोने लगते हैं.

वहीं सर्दियों में जहां लोग रजाई से बाहर निकलना भी पसंद नहीं करते, वहीं संतराम हल्के कपड़े पहनकर बाहर घूमते हैं. इतना ही नहीं वो सर्दियों में बर्फ भी खाते हैं. कई बार लोगों को गलतफहमी हो जाती है कि संतराम को कोई बीमारी है. मगर ऐसा नहीं है. संतराम का कहना है कि उन्हें कोई बीमारी नहीं हैं. उनका शरीर बचपन से ही ऐसा है. संतराम अपने गांव में मौसम विभाग के नाम से मशहूर हैं. संतराम का कहना है कि उन्होंने बर्फ पर सबसे ज्यादा समय तक लेटने का रिकॉर्ड भी तोड़ा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi