S M L

जाट आंदोलन: बलिदान दिवस पर हरियाणा में सुरक्षा कड़ी, कई जगह इंटरनेट बंद

हरियाणा सरकार ने इस दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं.

Updated On: Feb 19, 2017 09:23 AM IST

FP Staff

0
जाट आंदोलन: बलिदान दिवस पर हरियाणा में सुरक्षा कड़ी, कई जगह इंटरनेट बंद

हरियाणा में जाटों के आंदोलन का दूसरा दौर और तेजी पकड़ रहा है. वैसे तो यह विरोध-प्रदर्शन करीब 20 दिनों से चल रहा है लेकिन सोमवार को 'बलिदान दिवस' के मौके पर किसी अप्रिय घटना की आशंका से राज्य में माहौल थोड़ा तनावपूर्ण है.

अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति ने पिछले साल जाट समुदाय के आरक्षण को लेकर हुए आंदोलन के दौरान मारे गए आंदोलनकरियों की याद में 19 फरवरी को बलिदान दिवस मनाने का एलान किया है.

हरियाणा सरकार ने इस दौरान किसी भी स्थिति से निपटने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं. राज्य में 37 कंपनी अर्द्धसैनिक बल तैनात किए गए हैं. कुछ जगहों पर इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई हैं. समिति का दावा है कि हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतरेंगे.

वैसे आंदोलन का मुख्य धरना रोहतक के जसिया में चल रहा है, जबकि सोनीपत, भिवानी, हिसार, जींद, फतेहाबाद और झज्जर में भी चल रहे धरनों पर रविवार को भीड़ आ सकती है.

हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहम्मद अकील ने कहा कि रविवार को आम जनता के लिए कोई यातायात परामर्श जारी नहीं किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा पुलिस, केंद्रीय बल एवं अन्य एजेंसियां यह सुनिश्चित करने के लिए एक दूसरे के साथ समन्वय कर रही हैं कि शांति और कानून एवं व्यवस्था बरकरार रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi