विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बीजेपी नेता की 'दबंगई' ने ली एंबुलेंस में जा रहे मरीज की जान

मृतक नवीन के परिजन और एंबुलेंस चालक सोनू बीजेपी नेता दर्शन नागपाल को नवीन की मौत के लिए जिम्मेदार मान रहे हैं

FP Staff Updated On: Aug 07, 2017 03:03 PM IST

0
बीजेपी नेता की 'दबंगई' ने ली एंबुलेंस में जा रहे मरीज की जान

फतेहाबाद में एक बीजेपी नेता द्वारा एंबुलेंस का पीछा कर मरीज को मौत के मुंह में पहुंचाने का मामला सामने आया है. बीजेपी नेता फतेहाबाद नगर परिषद के प्रधान हैं. प्रधान दर्शन नागपाल की हरकत और 'दबंगई' से खफा मृतक के परिजनों ने पुलिस को शिकायत देकर कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है.

दरअसल, 42 वर्षीय नवीन कुमार की दुकान पर बैठे अचानक तबीयत खराब हो गई थी. तबीयत खराब होने पर परिजन उसे फतेहाबाद के ही एक निजी अस्पताल में लेकर गए. यहां से डॉक्टर ने हार्ट की तकलीफ बताते हुए नवीन को रेफर कर दिया. इसके बाद परिजन एक प्राइवेट एंबुलेंस से नवीन को दूसरे अस्पताल ले जा रहे थे.

पुलिस शिकायत के अनुसार एंबुलेंस जब मरीज को लेकर लालबत्ती चौक पर पहुंचे तो यहां होमगार्ड का ईशारा मिलते ही तुरंत एंबुलेंस चालक ने गाड़ी को चौक से निकालने की कोशिश की तो इसी दौरान बीजेपी नेता दर्शन नागपाल की गाड़ी से एंबुलेंस की हल्की टक्कर हो गई.

एंबुलेंस चालक सोनू के मुताबिक मरीज की हालत सीरियस थी लिहाजा वह चौक से निकल गया. इसके बाद प्रधान नागपाल ने अपनी गाड़ी से एंबुलेंस का पीछा किया और शहर में पुराना बस स्टैंड के पास प्रधान की गाड़ी उसकी एंबुलेंस के आगे आकर रुक गई.

सोनू के मुताबिक एंबुलेंस के आगे गाड़ी लगाकर तुरंत प्रधान व उसका ड्राइवर और 1 अन्य व्यक्ति उतरकर उसकी तरफ आए. चालक सोनू के मुताबिक प्रधान ने गाड़ी टकराने को लेकर उसके साथ झगड़ा शुरू कर दिया और धमकाने लगा.

गाड़ी के नुकसान की भरपाई किए जाने की बात कहने पर भी दर्शन नागपाल नहीं माना और इस बीच एंबुलेंस की चाबी निकाल ली गई. इसके बाद मरीज के परिजनों और मैंने (सोनू) ने मरीज को अस्पताल पहुंचाने के लिए समय मांगा और बार-बार इसके लिए मिन्नतें की लेकिन करीब 20 मिनट से ज्यादा समय तक एंबुलेंस को प्रधान ने हिलने नहीं दिया. इसके बाद जैसे-तैसे मौके पर मौजूद लोगों के समझाने पर एंबुलेंस को अस्पताल लेजाकर शिफ्ट किया गया तो डॉक्टर ने मरीज को मृत घोषित कर दिया.

मृतक नवीन के परिजन और एंबुलेंस चालक सोनू बीजेपी नेता दर्शन नागपाल को नवीन की मौत के लिए जिम्मेदार मान रहे हैं वहीं मृतक नवीन के परिवार ने प्रधान दर्शन नागपाल पर कानूनी कार्रवाई के लिए शहर थाना में शिकायत भी दर्ज करवाई है. शिकायत मिलने पर पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कर नियमानुसार उचित कार्रवाई की जाएगी.

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi