S M L

फोर्टिस मामला: हरियाणा सरकार ने रद्द की जमीन की लीज

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा था कि इस संबंध में राज्य सरकार एफआईआर दर्ज कराने की योजना भी बना रही है

FP Staff Updated On: Dec 09, 2017 05:17 PM IST

0
फोर्टिस मामला: हरियाणा सरकार ने रद्द की जमीन की लीज

गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में सात वर्षीय आद्या सिंह की मौत के मामले में सरकार की जांच रिपोर्ट आने के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल की जमीन की लीज रद्द करने का आदेश दिया है. इससे पहले हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उसे तुरंत प्रभाव से राज्य सरकार के पैनल से हटाने के निर्देश दिए हैं.

इसी तरह के इलाज में लापरवाही के मामले में शुक्रवार को दिल्ली सरकार ने भी शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया था.

गुड़गांव के एक अस्पताल में डेंगू से पीड़ित सात वर्षीय बच्ची आद्या सिंह की मौत और उसके अभिभावकों से ज्यादा पैसे लेने संबंधी मामले की जांच कर रही एक समिति ने पाया है कि इस मामले में अस्पताल की तरफ से कई अनियमितताएं हुई हैं. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बुधवार को कहा था कि इस संबंध में राज्य सरकार एफआईआर दर्ज कराने की योजना भी बना रही है.

बच्ची के पिता को की थी रिश्वत की पेशकश

बच्ची के पिता जयंत सिंह ने भी शुक्रवार को यह आरोप लगाया था कि फोर्टिस अस्पताल ने उन्हें विरोध खत्म करने के लिए 10 लाख का चेक और अलग से 25 लाख रुपए का ऑफर दिया है.

इसके पहले शुक्रवार को ही हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल के लीज को खत्म करने की बात कही थी. जयंत सिंह अपनी बेटी की मौत के बाद अस्पताल की ओर से 16 लाख का बिल थमाने का विरोध कर रहे हैं. अस्पताल के इस मनमाने रवैये पर ही आखिरकार इसके लीज को कैंसल करने की बात की जा रही थी.

सात साल की बच्ची आद्या को डेंगू के चलते माता-पिता ने फोर्टिस में भर्ती कराया था, जहां 15 दिनों तक इलाज के बाद भी बच्ची की मौत हो गई. जिसके बाद अस्पताल ने उन्हें 16 लाख का 19 पेज लंबा बिल थमा दिया. इसमें अस्पताल की ओर से 661 सीरिंज, 2,700 ग्लव्स के अलावा और भी कई चीजों को शामिल किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi