S M L

अलवर मॉब लिंचिंग केस: हरियाणा सरकार ने रकबर के परिवार को 8 लाख का मुआवजा दिया

हरियाणा सरकार ने 5 लाख और 3 लाख रुपए के दो चेक दिए हैं. हरियाणा के पुन्हाना के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ने रकबर के परिजनों को 5 लाख का चेक सौंपा, जबकि 3 लाख का चेक प्रदेश के मंत्री रहीश खान ने प्रदान किया

FP Staff Updated On: Jul 26, 2018 03:52 PM IST

0
अलवर मॉब लिंचिंग केस: हरियाणा सरकार ने रकबर के परिवार को 8 लाख का मुआवजा दिया

अलवर मॉब लिंचिंग केस में मारे गए रकबर उर्फ अकबर खान के परिजनों को हरियाणा सरकार ने 8 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है.

रकबर राजस्थान के कोलगांव का निवासी था. न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने 5 लाख और 3 लाख रुपए के दो चेक दिए हैं. हरियाणा के पुन्हाना के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट ने रकबर के परिजनों को 5 लाख का चेक सौंपा, जबकि 3 लाख का चेक प्रदेश के मंत्री रहीश खान ने प्रदान किया.

बीते शुक्रवार-शनिवार की रात अकबर खान अपने एक दोस्त असलम के साथ अलवर के रामगढ़ थाना क्षेत्र से दो गाय हरियाणा ले जा रहा था. कुछ लोगों ने उनके साथ मारपीट की जिसमें अकबर खान की मौत हो गई, जबकि असलम बच निकला था.

पुलिस ने बताया कि अकबर के दोस्त असलम ने पुलिस पड़ताल में दावा किया कि उन्होंने दो गाय लाडपुरा गांव से खरीदी थी और इन्हें शनिवार की रात पैदल ले जा रहे थे. लालवंडी गांव के पास कुछ लोगों ने उन्हें रोका और मारपीट की.

दूसरी ओर, राजस्थान पुलिस ने मृतक अकबर उर्फ रकबर खान और उसके दोस्त असलम के हरियाणा ले जाई जा रही गायों की खरीद के दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी है. पुलिस को अकबर का आपराधिक रिकॉर्ड भी मिला है. उस पर 2014 में गौ तस्करी का मामला दर्ज हुआ था.

(इनपुट भाषा से भी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi