S M L

पुलिस शहीदों के बच्चों को मुहैया करवाई जाएगी मुफ्त स्कूली शिक्षा: डीजीपी बीएस संधू

हरियाणा में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के बच्चों को अब निशुल्क शिक्षा मुहैया करवाई जाएगी.

Updated On: Oct 21, 2018 09:16 PM IST

Bhasha

0
पुलिस शहीदों के बच्चों को मुहैया करवाई जाएगी मुफ्त स्कूली शिक्षा: डीजीपी बीएस संधू

हरियाणा में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के बच्चों को अब निशुल्क स्कूली शिक्षा मुहैया करवाई जाएगी. हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने इस बात की जानकारी दी. बीएस संधू ने कहा कि पुलिस पब्लिक स्कूलों में पुलिस के शहीद हुए कर्मियों के बच्चों को बारहवीं कक्षा तक निशुल्क शिक्षा दी जाएगी.

'पुलिस शहीदी दिवस' के मौके पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए पंचकूला पुलिस लाइन्स में आयोजित कार्यक्रम में संधू ने कहा, 'जिन जवानों ने सेवा करते हुए शहादत दी उनके लिए देश हमेशा आभारी रहेगा. इस साल भी राज्य के दो बहादुर पुलिसकर्मियों ने सेवा के दौरान शहादत दी.' पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के 414 शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए संधू ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए इन शहीदों की शहादत को कभी नहीं भुलाया जा सकता.

उन्होंने मनोहर लाल खट्टर सरकार के जरिए पुलिसकर्मियों की शहादत, गंभीर रूप से जख्मी होने और मामूली रूप से घायल होने की स्थिति में लागू की गई योजनाओं का भी ब्यौरा दिया. मनोहर लाल खट्टर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताते हुए डीजीपी ने कहा कि 30 लाख रुपए का विशेष पूर्व-अनुदान पुलिस कर्मियों के परिवार के सदस्यों को दिया जा रहा था, जो सामाजिक-विरोधी तत्वों से लड़ने या सार्वजनिक जीवन और संपत्ति को बचाने के चलते प्राकृतिक आपदाओं में मारे गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi