S M L

गुरुग्राम: 4 मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, खट्टर ने किया 3 लाख देने का ऐलान

सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची जिसके बाद सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है

Updated On: Jan 24, 2019 10:05 PM IST

FP Staff

0
गुरुग्राम: 4 मंजिला इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, खट्टर ने किया 3 लाख देने का ऐलान

गुरुग्राम में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया जहां उलावासा इलाके में स्थित चार मंजिला इमारत गिरने से हड़कंप मच गया. हादसे तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि चार लोग के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है. सूचना मिलते ही एनडीआरएफ की 3 टीम मौके पर पहुंची, जिसके बाद सुबह से ही रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने मारे गए लोगों के परिवार के लिए 3 लाख रुपए देने का ऐलान किया है.

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी ने कहा कि फिलहाल उनका पूरा ध्यान पीड़ितों को मलबे से निकालने पर है. हादसा क्यों हुआ, इसकी जांच बाद में की जाएगी.

कैसे हुआ हादसा?

रिपोर्ट के मुताबिक लोगों का कहना है कि जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त इमारत में काम चल रहा था. मजदूर काम में लगे हुए थे तभी अचानक इमारत गिर पड़ी. इमारत गिरने से इलाके में हड़कंप मच गया. लोगों ने पीसीआर को फोन कर जानकारी दी जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची. इसके बाद एनडीआरएफ की टीम को भी सूचना दी गई. फिलहाल एनडीआरएफ की 3 टीमें  बचाव अभियान जुटी हैं.

इस बारे में एक स्थानीय निवासी ने सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर फोन करके सूचना दी थी.   घंटों बाद बचावकर्मियों ने मलबे से तीन शव निकाले. NDRF ने कहा कि जिन तीन लोगों की मौत हुई है उनमें से दो पुरुष हैं.

NDRF की टीमों के साथ स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग भी बचाव अभियान में शामिल हैं.

बचाव अभियान के शुरुआती दौर में दमकल विभाग के अधिकारी इशाम सिंह ने कहा ने कहा, ‘बचाव टीमें कंक्रीट, आयरन ग्रिल और मलबा हटाकर फंसे लोगों को ढूढ रही हैं और उन्हें इस काम में बड़ी मुश्किल हो रही है. अधिकारियों के अनुसार यह हादसा तब हुआ जब इमारत की चौथी मंजिल के लिए लेंटर डालने का काम चल रहा था.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi