S M L

हरियाणा में बच्चियों से रेप करने वाले आरोपियों को होगी फांसी

हरियाणा विधानसभा में एक बिल पास हुआ है जिसमें 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के आरोपियों को फांसी की सजा का प्रावधान है

FP Staff Updated On: Mar 15, 2018 06:29 PM IST

0
हरियाणा में बच्चियों से रेप करने वाले आरोपियों को होगी फांसी

हरियाणा में रेप के आरोपियों को कड़ी सजा देने के लिए सरकार ने एक नए बिल को हरी झंडी दे दी है. इस बिल में 12 साल से कम उम्र की बच्चियों से रेप के आरोपियों को फांसी की सजा का प्रावधान है. यह बिल हरियाणा विधानसभा में पास हो गया है.

हरियाणा इस बिल को पास करने वाला पहला राज्य नहीं है. इससे पहले दो अन्य राज्यों में भी इस बिल को पास किया गया है. मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी यह बिल पास हो चुका है.

मध्य प्रदेश इस बिल को पास करने वाला पहला राज्य था. इसके बाद राजस्थान ने इस बिल को मंजूरी दी. मध्यप्रदेश कैबिनेट ने रेप आरोपियों पर लगने वाला जुर्माना भी बढ़ा दिया था और रेप आरोपियों की सजा को भी मंजूरी दी थी.

सरकार ने यह कदम रेप के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए लिया है. सरकार का मानना है कि ऐसा करने से रेप के मामलों पर काबू पाने में मदद होगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस बिल की चर्चा पहले की थी. इसी साल जनवरी में पांच दिन के अंदर सात बच्चियों से रेप के बाद राज्य में महिलाओं और बच्चियों की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi