S M L

हिसार के इस स्कूल की सभी छात्राएं 10वीं की परीक्षा में हुईं फेल

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस विद्यालय में पढ़ाई करते हुए फेल हुईं 24 में से 15 छात्राओं ने फिर से इसी स्कूल में दाखिला करा लिया है

Updated On: Jun 26, 2018 08:29 PM IST

FP Staff

0
हिसार के इस स्कूल की सभी छात्राएं 10वीं की परीक्षा में हुईं फेल

हरियाणा के हिसार जिले के काबरेल गांव के सरकारी कन्या माध्यमिक विद्यालय की एक भी छात्राएं दसवीं की परीक्षा पास करने में सफल नहीं हुई हैं. हरियाणा बोर्ड ने इस साल 8 से 31 मार्च तक दसवीं का परीक्षा आयोजित करवाया था. पिछले महीने जारी हुए नतीजों में सामने आया कि 24 की 24 छात्राएं फेल हो गई हैं. गांव वाले ने इसके लिए हरियाणा सरकार और शिक्षा विभाग को जिम्मेदार ठहराया है.

सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि इस विद्यालय में पढ़ाई करते हुए फेल हुईं 24 में से 15 छात्राओं ने फिर से इसी स्कूल में दाखिला करा लिया है.

गांव के एक निवासी ने कहा कि एक तरफ सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की बात कर रही है तो दूसरी तरफ विद्यालय में स्टाफ की कमी को दूर करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ग्राम पंचाल के लोगों ने कई बार जिला प्रशासन ने भेंट कर विद्यालय में पर्याप्त शिक्षकों की तैनाती की मांग की लेकिन जिला प्रशासन इसे पूरा करने में नाकाम रहा.

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में इसी विद्यालय के नतीजे इतने बुरे आए हैं. इसके अलावा पलवल के एक स्कूल में भी इसी प्रकार के नतीजे देखने को मिले. दीघोट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 51 बच्चों ने परीक्षा दिया था और सभी के सभी फेल हो गए. इस मामले में पलवल जिला के शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश दिए थे और कहा था कि विद्यालय के शिक्षकों को खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi