live
S M L

शर्मनाक: हरियाणा में 24 घंटे में गैंगरेप की 3 रोंगटे खड़ी करने वाली घटनाएं

ये तीन मामले पानीपत, जींद और फरीदाबाद से सामने आए हैं. तीन घटनाओं में अपहरण करने के बाद गैंगरेप की पुष्टि हुई है

Updated On: Jan 15, 2018 07:11 PM IST

FP Staff

0
शर्मनाक: हरियाणा में 24 घंटे में गैंगरेप की 3 रोंगटे खड़ी करने वाली घटनाएं

हरियाणा में अपहरण और गैंगरेप की 24 घंटे में लगातार तीन घटनाओं ने राज्य की कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. ये तीन मामले पानीपत, जींद और फरीदाबाद से सामने आए हैं. तीन घटनाओं में अपहरण करने के बाद गैंगरेप की पुष्टि हुई है.

पहला मामला जीन्द से सामने आया है, जहां गांव बुढ़ाखेड़ा में 14 साल की एक लड़की की अर्धनग्न लाश मिली. जब लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो रोंगटें खड़े कर देने वाले खुलासे सामने आए. रोहतक पीजीआई में शव का पोस्टमार्टम हुआ.

जींद में 11 वर्षीय किशोरी की गैंगरेप के बाद हत्या

पोस्टमार्टम में खुलासा हुआ है कि लड़की के सेक्सुअल आर्गन्स फटे हुए हैं, जिससे लग रहा है कि गैंगरेप की घटना के बाद लड़की के गुप्तांगों में कोई सख्त और पैनी वस्तु फंसाने की कोशिश की गई है.

पुलिस ने सोमवार शाम एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

बच्ची की हत्या कर 4 घंटे तक शव के साथ रेप करते रहे दरिंदे

दूसरा मामला पानीपत के गांव उरलाना में सामने आया जहां दरिंदों ने बच्ची की हत्या कर उसके शव के साथ बलात्कार किया था. दरिंदे 4 घण्टे करते रहे मृतक बच्ची के शव के साथ दरिंदगी करते रहे. इस मामले में पुलिस ने दोनों दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है.

तीसरा मामला फरीदाबाद का है, जहां चलती गाड़ी में 2 घंटे तक गैंग रेप होता रहा और पुलिस सूचना मिलने के बाद भी लड़की की इज़्ज़त बचाने में नाकाम रही. शनिवार शाम को ऑफिस से लौट रही लड़की को फरीदाबाद में नेशनल हाइवे पर राजीव गांधी चौक से सरेआम स्कॉर्पियो गाड़ी में अगवा किया गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने कंट्रोल रूम पर फोन कर पुलिस को सूचना भी दी. लेकिन घटना के 24 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं.

हुड्डा बोले बीजेपी राज में कोई सुरक्षित नहीं

वहीं इन वारदातों के बाद इस मुद्दे पर राजनीति भी शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में ना तो स्कूलों में बच्चे सुरक्षित हैं और ना ही घरों में महिला बीजेपी सरकार में कानून व्यवस्था नाम की कोई भी चीज नहीं है.

तंवर ने प्रदेश सरकार को ठहराया जिम्मेदार

वहीं कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डॉ अशोक तंवर ने खट्टर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार का बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान पूरी तरह से फेल हो गया है. उन्होंने कहा कि सरकार बेटी के उत्थान के लिए कुछ भी कदम नहीं उठा पाई है और भाजपा के राज में महिलाएं और बच्चियां असुरक्षित हैं.

क्या है मुख्यमंत्री का कहना?

वहीं इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का कहना है कि इन केसों के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अपना काम कर रही है और जल्द ही बाकी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. उन्होंने विपक्ष को इस मुद्दे पर राजनीति न करने की सलाह दी.

women crime 1

( साभार: न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi