S M L

हरिद्वार की गंगा आरती होगी और भी भव्य, पर्यटन विभाग ने लिया निर्णय

भारत सरकार के सौजन्य से हर की पैडी पर साउंड सिस्टम भी लगाए जाएंगे जिसमें भक्ति संगीत के साथ-साथ जनकल्याणकारी सरकारी योजनाओं और सूचनाओं को भी प्रसारित किया जाएगा

Updated On: Nov 30, 2018 09:03 PM IST

Bhasha

0
हरिद्वार की गंगा आरती होगी और भी भव्य, पर्यटन विभाग ने लिया निर्णय

हरिद्वार में हर की पैडी गंगा तट पर रोजाना होने वाली शाम की गंगा आरती को और भव्य बनाया जाएगा. जिलाधिकारी दीपक रावत और केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय के संयुक्त सचिव पीएल शाहू ने हर की पैडी पहुंचकर यहां होने वाली गंगा आरती को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए ध्वनि और दृश्य प्रसारण की गुणवत्ता बढ़ाए जाने के लिए तकनीकी पहलुओं का निरीक्षण किया.

संध्या के समय होने वाली गंगा आरती को हर की पैडी के अलावा शहर के अन्य स्थानों पर स्क्रीन के माध्यम से सीधा प्रसारण उच्च गुणवत्ता युक्त ध्वनि के साथ प्रदर्शित किया जाना है. ये स्क्रीन लगाने के लिए दो अति व्यस्ततम स्थानों का चयन जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा.

भारत सरकार के सौजन्य से हर की पैडी पर साउंड सिस्टम भी लगाए जाएंगे जिसमें भक्ति संगीत के साथ-साथ जनकल्याणकारी सरकारी योजनाओं और सूचनाओं को भी प्रसारित किया जाएगा. संयुक्त सचिव शाहू ने मंत्रालय के प्रस्ताव पर इसके लिए जिलाधिकारी और गंगा सभा के सुझाव भी लिए. हरिद्वार में रोजाना होने वाली गंगा आरती को देखने के लिये हजारों श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़ता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi