S M L

न्यू ईयर जश्न के दौरान दिल्ली से पटना तक मातम, 1 बच्चा समेत 2 लोगों की मौत

नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली में दो जगहों पर आयोजित न्यू ईयर पार्टी में 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई जबकि 12 साल का एक लड़का जख्मी हो गया

Updated On: Jan 01, 2019 03:05 PM IST

FP Staff

0
न्यू ईयर जश्न के दौरान दिल्ली से पटना तक मातम, 1 बच्चा समेत 2 लोगों की मौत

भारत समेत पूरी दुनिया में धूम-धड़ाके से जश्न मनाकर साल 2018 को विदाई दी गई और न्यू ईयर 2019 का वेलकम किया गया. मगर इस न्यू ईयर जश्न में दिल्ली से लेकर पटना तक में दो लोगों की जान चले जाने से मातम पसर गया.

पहली घटना पूर्वी दिल्ली की है जहां सोमवार रात उस्मानपुर इलाके में न्यू ईयर पार्टी में फायरिंग में 10 साल के एक बच्चे को गोली लग गई. बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच में पता चला कि बच्चे को गोली नए साल के जश्न के दौरान लगी थी. उन्होंने कहा, चश्मदीदों ने बताया कि उन्होंने पटाखों की आवाज सुनी लेकिन बाद में बच्चा बेहोश गिरा मिला.

उन्होंने बताया कि बच्चे को फौरन पास के अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. अधिकारी ने बच्चे की मौत गोली लगने से होने की आशंका जताई. हालांकि उन्होंने कहा कि इसकी सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही पता चलेगी.

अधिकारी ने बताया कि मामले में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है.

वहीं, एक अन्य घटना में पूर्वोत्तर दिल्ली के वेलकम इलाके में भी नव वर्ष पार्टी में हर्ष फायरिंग में 12 साल के लड़के को गोली लग गई.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पीड़ित लड़का और कुछ लोगों का समूह छत पर न्यू ईयर पार्टी कर रहे थे. तभी एक अज्ञात शख्स ने उसे गोली मार दी.

पटना में न्यू ईयर पर युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

वहीं एक अन्य घटना में नव वर्ष के अवसर पर बिहार की राजधानी पटना में एक युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. प्राप्त जानकारी के मुताबिक यहां के श्रीकृष्णपुरी थाना क्षेत्र में न्यू ईयर पार्टी चल रही थी. इस दौरान रात के 3 बजे सुशांत सिंह नाम के युवक की बिल्डिंग के पांचवे फ्लोर से गिरकर मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक शुरुआती तफ्तीश में यह हत्या प्रतीत हो रहा है जिसे दुर्घटना की शक्ल देने का प्रयास किया गया है. पुलिस ने इस मामले में 1 लड़की समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi