S M L

हिमाचल प्रदेश: नए साल के मौके पर हो सकती है बारिश और बर्फबारी

मौसम विभाग के अनुसार, एक जनवरी को मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में बारिश और बर्फबारी होगी

Updated On: Dec 31, 2018 05:25 PM IST

FP Staff

0
हिमाचल प्रदेश: नए साल के मौके पर हो सकती है बारिश और बर्फबारी

अगर आप नए साल के मौके पर हिमाचल प्रदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. मौसम विभाग ने एक से पांच जनवरी तक हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है.  मौसम विभाग के शिमला केंद्र के अनुसार, एक जनवरी को मैदानी और मध्य पर्वतीय इलाकों में ‘कुछ स्थानों और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ‘अनेक स्थानों’ पर बारिश और बर्फबारी होगी. हालांकि 3 जनवरी को बारिश और बर्फबारी का अनुमान नहीं जताया गया है.

वहीं मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने सोमवार को बताया कि शिमला, मंडी, कुल्लू, चंबा, सोलन, सिरमौर और आदिवासी बहुल किन्नौर, लाहौल और स्पीति जिलों समेत राज्य के उच्च और मध्यम पर्वतीय क्षेत्रों में एक और दो जनवरी को बर्फबारी की संभावना है.

उन्होंने बताया कि केलांग में सबसे ज्यादा सर्दी रही जहां रविवार शाम साढ़े पांच बजे से सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच तापमान शून्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. सिंह ने बताया कि किन्नौर जिले के कल्पा में न्यूनतम तापमान शून्य से 1.4 डिग्री सेल्सियस नीचे और कुल्लू जिले के मनाली में तापमान शून्य से 0.6 डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया. उन्होंने बताया कि शिमला में न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस और डलहौजी में 6.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi