S M L

दिल्ली-NCR में ओलावृष्टि और तेज हवा से बदल गए नजारे, 38 फ्लाइट्स को किया गया डाइवर्ट

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाम छह बजे से रात 8 बजकर 45 मिनट के बीच 38 उड़ानों का मार्ग बदलकर दूसरे शहरों में भेज दिया गया

Updated On: Feb 08, 2019 09:40 AM IST

FP Staff

0
दिल्ली-NCR में ओलावृष्टि और तेज हवा से बदल गए नजारे, 38 फ्लाइट्स को किया गया डाइवर्ट

दिल्ली-एनसीआर में यूं तो गुरुवार को सुबह से ही बादल छाए थे. बारिश की हल्की फुहार भी पड़ी थी, लेकिन शाम तक पूरी दिल्ली कश्मीर बन गई. यहां बहुत ज्यादा ओलावृष्टि होने के चलते दिल्ली-नोएडा में सड़कें बर्फ से पट गईं. राजधानी में ऐसी घटना लगभग 30 साल बाद हुई है.

दिल्ली के सफदरजंग में 4.8, लोधी रोड में 3.8, पालम में 3.2 और गुरुग्राम में 3 मिलीमीटर बारिशी दर्ज की गई.

तेज बारिश और ओलावृष्टि के चलते इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाम छह बजे से रात 8 बजकर 45 मिनट के बीच 38 उड़ानों का मार्ग बदलकर दूसरे शहरों में भेज दिया गया. इस दौरान कई उड़ानों के डिपार्चर में भी दो घंटे से भी ज्यादा समय की देरी हुई.

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि बॉम्बार्डियर और एटीआर जैसे छोटे विमान के संचालन को भी तेज हवाओं के चलते कुछ समय के लिए रोक दिया गया था. हालांकि बाद में उसे फिर से शुरू कर दिया गया. शाम छह बजे से रात 8 बजकर 45 मिनट के बीच 23 घरेलू और नौ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का मार्ग बदलकर उन्हें पड़ोसी शहरों में भेज दिया गया. इसके अलावा जिन छह उड़ानों का मार्ग बदला गया वह या तो प्राइवेट या फिर एयरफोर्स के विमान थे.

शाम छह से सात बजे के बीच नौ उड़ानों को जयपुर भेज दिया गया. इसी अवधि के दौरान तीन-तीन उड़ानें लखनऊ और अमृतसर भेज दी गईं. इसके अलावा दो उड़ानों को वाराणसी और एक उडा़न को इंदौर भेज दिया गया.

हालांकि, शुक्रवार की सुबह गुनगुनी धूप के साथ हुई है. आज मौसम साफ रहने और अच्छी धूप खिलने का अनुमान है.

दिल्ली के अलावा गुरुवार को राजस्थान में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई. मौसम विभाग ने बताया कि जैसलमेर, श्रीगंगानगर,अलवर, भरतपुर, हनुमानगढ के आसपास इलाकों में बारिश और श्रीगंगानगर तथा हनुमानगढ़ के कई हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि दर्ज की गई.

विभाग के अनुसार जोधपुर में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 9.6, चूरू में 10.4, अजमेर में 11, जैसलमेर में 11.1, श्रीगंगानगर में 11.2, बाडमेर में 12.3 और अन्य स्थानों पर 14.2 से 14.3 के बीच दर्ज किया गया. वहीं राज्य के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 28.8 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले 24 घंटों के दौरान अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ और श्रीगंगानगर में तेज ठंडी हवाओं के साथ ओलावृष्टि हो सकती है और चित्तौडगढ़, जयपुर और टोंक में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है.

(एजेंसी के इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi