S M L

हाफिज सईद की रिहाई पर यूपी में मना जश्न, जमकर हुई नारेबाजी और आतिशबाजी!

हाफिज़ की रिहाई के बाद कुछ घरों के बाहर हरा झंडे देखे गए, इस घटना से प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है

Updated On: Nov 25, 2017 05:16 PM IST

FP Staff

0
हाफिज सईद की रिहाई पर यूपी में मना जश्न, जमकर हुई नारेबाजी और आतिशबाजी!

मुंबई हमले का मास्टर माइंड और जमात-उद-दावा का प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में 297 दिनों की नजरबंदी के बाद रिहा हो गया. उसकी रिहाई का जश्न तो पाक में मना ही. साथ ही साथ उसकी रिहाई की खुशी भारत में भी कुछ लोगों ने मनाई.

सईद के रिहाई की खबर के बाद यूपी के लखीमपुर खीरी में कुछ लोगों के जश्न मनाने का मामला सामने आया है. घटना यहां के मुहल्ला बेगमबाग व लक्ष्मीनगर की है. जानकारी के अनुसार, हाफिज़ की रिहाई के बाद कुछ घरों के बाहर हरा झंडे देखे गए. इस घटना से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर झंडे उतरवाए. डीएम आकाशदीप ने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. बता दें कि गुरुवार को यह विवाद दोपहर बाद उस समय बढ़ा, जब बेगमबाग और लक्ष्मीनगर मुहल्ले के कुछ हिस्सों में हरे झंडे लगाए जाने लगे. शाम के समय आरएसएस कार्यकर्ता के घर के सामने लगे झंडों को लेकर विवाद खड़ा हो गया.

वहीं आरोप यह भी है कि रात में आतंकी हाफिज सईद के समर्थन में एक धार्मिक स्थल के पास आतिशबाजी की गई और जमकर नारेबाजी भी हुई. आरएसएस कार्यकर्ता ने मुहल्ले के लोगों के साथ मिलकर इस पर एतराज जताया और झंडा लगने के कारणों के बारे में पूछताछ की. पता चला कि हरे झंडे पाकिस्तानी आतंकी हाफिज सईद की वहां के सुप्रीम कोर्ट से रिहाई के बाद खुशी में लगाए गए हैं.

मामला सामने आने के बाद डीएम आकाशदीप ने बताया कि पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

न्यूज-18 के लिए प्रशांत पांडेय की रिपोर्ट

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi