S M L

गुरुग्राम: अब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मिलेगी हफ्ते में एक दिन की छुट्टी

ट्रैफिक पुलिसकर्मी का काम काफी तनावपूर्ण होता है. इसके बावजूद अभी तक इन्हें हफ्ते में एक भी छुट्टी नहीं मिलती है

Updated On: Jan 20, 2019 02:44 PM IST

FP Staff

0
गुरुग्राम: अब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को मिलेगी हफ्ते में एक दिन की छुट्टी

गुरुग्राम में सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को अब हफ्ते में एक दिन का अवकाश मिलेगा. पुलिस लाइन में शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में पुलिस आयुक्त के के राव ने इसकी घोषणा करते हुए इसे रविवार से लागू करने के आदेश दिए हैं. इन सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को शनिवार और रविवार को दो शिफ्टों में छुट्टी मिलेगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार ट्रैफिक पुलिसकर्मी का काम काफी तनावपूर्ण होता है. इसके बावजूद अभी तक इन्हें हफ्ते में एक भी छुट्टी नहीं मिलती है. पुलिसकर्मी केवल अपने सीनियरों से पूछकर छुट्टी ले सकते हैं, यह उनका हक नहीं है. छुट्टी नहीं मिलने की भरपाई उन्हें एक्सट्रा एक महीने की सैलरी देकर की जाती है.

ट्रैफिक पुलिस से लेकर होम गार्ड और स्पेशल पुलिस ऑफिसर को भी मिलेगी वीकली छुट्टी 

पुलिस रिफॉर्म्स में धरम वीरा कमीशन ने आठ घंटे की शिफ्ट और हफ्ते में एक छुट्टी की सिफारिश की थी, लेकिन अभी तक इसे पूरी तरह से लागू नहीं किया गया है.

हालांकि हरियाणा पुलिस मई 2016 से ही हफ्ते में एक छुट्टी देने के नियम का पालन करती है,लेकिन यह केवल उन्हीं पुलिसकर्मियों को मिलती है जो पुलिस स्टेशन में तैनात होते हैं.

अब ट्रैफिक पुलिस से लेकर होम गार्ड और स्पेशल पुलिस ऑफिसर को भी वीकली छुट्टी मिलेगी. ड्यूटी पर तैनात 50 फीसदी ट्रैफिक पुलिसकर्मी शनिवार को और बचे 50 फीसदी रविवार को अवकाश लेंगे. इसके लिए ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पुलिस कर्मियों की सूची तैयार कर मुख्यालय में जमा कराने के आदेश दिए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi