S M L

रायन मर्डर केस: जुवेनाइल नहीं, वयस्क माना जाएगा 16 साल का आरोपी

स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर का शव पिछले साल 8 सितंबर को मिला था

FP Staff Updated On: May 21, 2018 05:54 PM IST

0
रायन मर्डर केस: जुवेनाइल नहीं, वयस्क माना जाएगा 16 साल का आरोपी

गुड़गांव के रायन स्कूल में सात साल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या करने वाले छात्र को जुवेनाइल नहीं माना जाएगा. अदालत ने इस मामले में अहम फैसला लेते हुए 16 साल के आरोपी छात्र के साथ वयस्क की तरह सुनवाई करने को कहा है.

स्कूल के दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर का शव पिछले साल 8 सितंबर को मिला था. उसका गला किसी धारदार हथियार से रेता गया था. इस मामले में पहले स्कूल के बस कंडक्टर को आरोपी बनाया गया था. लेकिन बाद में पुलिस की सख्ती के बाद हाई स्कूल के 16 साल के छात्र ने अपना जुर्म कबूल लिया.

नवंबर में किया था गिरफ्तार 

सीबीआई ने 8 नवंबर की रात को प्रद्युम्न की हत्या के आरोपी छात्र को पकड़ा था. आरोपी को जानने वाले स्कूल के कुछ दूसरे छात्रों ने दावा किया कि वह उद्दंड है और स्कूल में भी अशिष्ट व्यवहार करता था. उसकी कक्षा के एक छात्र ने कहा, ‘वह अपनी उम्र के आम लड़कों से अधिक भारी है और छोटे-छोटे मुद्दों को लेकर अन्य छात्रों पर हाथ उठाने को तैयार रहता था.’ एक दूसरे दोस्त ने दावा किया, ‘वह पढ़ाई और खेल में बहुत अच्छा नहीं था.’ हालांकि उसके व्यवहार को लेकर उसके परिवार से संपर्क नहीं किया जा सका. आरोपी के पड़ोसी भी उसके बर्ताव से खुश नहीं थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi