S M L

गुरुग्राम: खुद को पुलिस बता कर इराकी कैंसर पीड़ित से ठगे 1,000 डॉलर

पुलिस के मुताबिक कथित रूप से चार लोगों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए इराकी नागरिक से 1,000 डॉलर की ठगी कर ली

Updated On: Nov 10, 2018 09:23 PM IST

FP Staff

0
गुरुग्राम: खुद को पुलिस बता कर इराकी कैंसर पीड़ित से ठगे 1,000 डॉलर
Loading...

कैंसर के इलाज के लिए भारत आने वाले एक इराकी नागरिक के साथ दिल्ली से सटे गुरुग्राम में लूटपाट का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक कथित रूप से चार लोगों ने खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए इराकी नागरिक से 1,000 डॉलर की ठगी कर ली.

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक पुलिस ने बताया कि अभियुक्त ने पीड़ित से अपने पासपोर्ट के लिए कहा और नशीले पदार्थों के लिए उसके सामान की जांच की. पीड़ित ने दावा किया कि वे सादे कपड़े में निरीक्षण कर रहे थे.

पुलिस के अनुसार, यह घटना 20 अक्टूबर शाम को हुई. जब 46 वर्षीय कैंसर से पीड़ित शिकायतकर्ता हुसैन अब्दुल अमीर अली उनके दोस्त के साथ मेदांता अस्पताल के विपरीत कामिलिया पैलेस होटल के पास तीसरे दोस्त की प्रतीक्षा कर रहे थे. तभी पुलिस अधिकारी होने का दावा करने वाले चार लोग उनके पास पहुंचे और उनके पासपोर्ट मांगने लगे.

गाड़ी पर था दिल्ली का नंबर लेकिन मिटा हुआ

पीड़ित ने एक लिखित शिकायत में सदर पुलिस स्टेशन के बताया, 'मेरे पास मेरा पासपोर्ट नहीं था. उन्होंने (आरोपी) मुझे दवाइयों की जांच के लिए अपने हैंडबैग को सौंपने के लिए कहा. मेरे दोस्त और मैं डर गए थे. हैंडबैग की सामग्री की जांच के दौरान, उन्होंने 1,000 डॉलर चुरा लिए और कार से मेरी तरफ बैग फेंक दिया. जब होटल गार्ड उनके पास पहुंचा तब तक वे काफी दूर चले गए थे.'

पुलिस ने बताया कि पीड़ित के मुताबिक कार पर दिल्ली नंबर था और नंबर प्लेट से कुछ नंबर मिटा दिए गए थे. गौरतलब है कि पीड़ित 7 अक्टूबर को कैंसर के इलाज के लिए गुरुग्राम आया था. जिला अदालत साकेत के एक वकील मटकालो आलम ने पीड़ित को कानूनी सहायता की पेशकश करते हुए कहा कि उन्होंने कीमोथेरेपी से गुजरने के दौरान पहले इस घटना की रिपोर्ट नहीं की थी.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi