In association with
S M L

एक्टर, डायरेक्टर और एडिटर भी है गुरमीत राम रहीम की 'लाडली' बेटी हनीप्रीत इंसान!

डेरा सच्चा सौदा में हनीप्रीत को माना जाता है रामरहीम की परछाई, राम रहीम की गैरमौजूदगी में हनीप्रीत संभाल सकती है डेरे की कमान

mohini Bhadoria mohini Bhadoria Updated On: Aug 27, 2017 02:01 PM IST

0
एक्टर, डायरेक्टर और एडिटर भी है गुरमीत राम रहीम की 'लाडली' बेटी हनीप्रीत इंसान!

गुरमीत राम रहीम को पंचकूला की सीबीआई कोर्ट ने साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार को दोषी करार दे दिया और अब सोमवार को उनकी सजा का ऐलान भी हो जाएगा. इसके बाद सवाल ये उठता है अब डेरे की कमान कौन संभालेगा. कयास लगाए रहा है कि ये पद उनकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत संभाल सकती हैं.

कौन हैं हनीप्रीत इंसान ?

हनीप्रीत इंसान पिता राम रहीम के काफी करीब मानी जाती हैं. शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट ने जब गुरमीत सिंह को योन शोषण के आरोपों का दोषी पाया और जब उन्हें जेल भेजा गया तो उस वक्त हनीप्रीत ही उनके साथ थीं . टीवी कैमरों की नजर से पूरी दुनिया ने देखा कि जेल जाते वक्त हनीप्रीत ही गुरमीत सिंह के सबसे करीब थीं.

1131-1024x747

दरअसल हनीप्रीत गुरमीत सिंह की दत्तक पुत्री हैं और उनका असली नाम प्रियंका तनेजा है. हनीप्रीत के बारे में जानने के लिए जब हमने उनके फेसबुक प्रोफाइल को खंगाला और पता चला कि हनीप्रीत पेशे से समाज सेविका, डायरेक्टर, एडिटर और एक्ट्रेस हैं. हनीप्रीत फेसबुक पर भी काफी पॉपुलर हैं, जिनके 5 लाख से भी ज्यादा फॉलोवर हैं. जाहिर हैं इनमें से ज्यादातर डेरा भक्त ही होंगे.

फेसबुक के अलावा डेरा सच्चा सौदा की वेबसाइट से भी हनीप्रीत के बारे में जानकारी मिलती है. इस वेबसाइट के मुताबिक वह काफी मेहनती  है. उन्होंने बिना ट्रेनिंग लिए एडिटिंग, डायरेक्शन और एक्टिंग बहुत कम समय में सीखी. जब उनके पिता राम रहीम ने उनको डायरेक्शन के प्रति कड़ी मेहनत करते हुए देखा, तो वह काफी खुश हुए. इसके बाद उन्होंने सोचा कि वो अपनी फिल्म 'एमएसजी द वॉरियर लायन हार्ट' में हनीप्रीत को डायरेक्टर के तौर पर चुनेंगे. यानी हनीप्रीत अपने सोशल मीडिया प्रोफाइल जिन पेशों की जानकारी देती है वह सब राम रहीम की फिल्मों से ही जुड़े हुए हैं.

his (1)

1999 में हुई शादी के बाद बदला नाम

गुरमीत सिंह ने हिसार के नजदीक फतेहाबाद की रहने वाली प्रियंका तनेजा की शादी साल 1999 में विश्वास गुप्ता से करवाई थी. उनके पति भी डेरा के ही अनुयाई थे. इस शादी के साथ ही उनका नाम हनीप्रीत हो गया . बताया जाता है कि हनीप्रीत ने राम रहीम से शिकायत की थी कि उनके ससुराल वालों ने उनसे दहेज की मांग करते है. उसके बाद साल 2009 में राम रहीम ने हनीप्रीत को गोद लिया और विश्वास को अपने दामाद के तौर पर अपनाया.

लेकिन यह शादी आगे चल नहीं सकी. हनीप्रीत के पति ने डेरा छोड़ दिया और पंजाब और हरियाणा हाइकोर्ट में 2011 में अपनी पत्नी को डेरे से मुक्त कराने की दरख्वास्त भी की.

IMGL9983

इसके बाद ही हनीप्रीत का डेरे में प्रभाव बढ़ता चला गया. साल 2015 में हनीप्रीत ने रामरहीम की फिल्म का डायरेक्शन और उसमें एक्टिंग भी की.

मौजूदा वक्त में हनीप्रीत को राम रहीम की परछांई माना जाता है. कहा जाता है कि राम रहीम ने खुद अपने समर्थकों से एक बार कहा था कि हनीप्रीत ही उनकी उत्तराधिकारी हैं. दरअसल डेरा के नियमों के मुताबिक अगला चीफ यानी गुरु वर्तमान गुरु के खानदान से नहीं हो सकता.  इस नियम के चलते उनके बेटे जसमीत सिंह और बेटियां चरणप्रीत व अमनप्रीत को गद्दी नहीं मिल सकती इसीलिए कयास लग रहे हैं कि व राम रहीम की गैर मौजूदगी में अरबों रुपए की संपत्ति वाले डेरा सच्चा सौदा की कमान भी हनीप्रीत संभाल सकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गणतंंत्र दिवस पर बेटियां दिखाएंगी कमाल!

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi