S M L

राम रहीम की संपत्ति का खुलेगा राज, पुलिस के हाथ लगी हार्ड डिस्क

पुलिस को छापेमारी में गुरमीत की 700 करोड़ रुपए की संपत्ति की जानकारी मिली है. पुलिस यह हार्ड डिस्क ईडी को सौंपेगी

Updated On: Oct 06, 2017 01:19 PM IST

FP Staff

0
राम रहीम की संपत्ति का खुलेगा राज, पुलिस के हाथ लगी हार्ड डिस्क

गुरमीत राम रहीम के खिलाफ हरियाणा पुलिस को बड़ा सबूत हाथ लगा है. पुलिस को राम रहीम से जुड़ी हुई एक हार्ड डिस्क मिली है. जिसमें राम रहीम के खिलाफ सारे सबूतों का चिट्ठा है.

हरियाणा और पंजाब पुलिस गुरुवार को हनीप्रीत को लेकर बठिंडा की नई बस्ती की गली नंबर 5 गई. वहां वह कई दिनों तक रुकी हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हनीप्रीत ही डेरे का पूरा फाइनेंस देखती थी. पुलिस को वहां से एक हार्ड डिस्क भी मिली है, जिसमें गुरमीत की 700 करोड़ रुपए की संपत्ति की जानकारी मिली है. पुलिस यह हार्ड डिस्क ईडी को सौंपेगी.

पुलिस के मुताबिक, इस हार्ड डिस्क को जलाने की भी कोशिश की गई थी, लेकिन समय रहते इससे डेटा रिकवर कर लिया गया. इसमें गुरमीत के हवाला कनेक्शन के भी सबूत हैं. इसके साथ ही कई लेन-देन की जानकारी मिली है. पुलिस इसे ईडी को सौंपेगी. इसमें दान में मिलने वाले पैसे के इस्तेमाल की भी जानकारी है. साथ ही हथियारों की लिस्ट भी है.

हनीप्रीत को ट्रेंड किया गया था

वहीं दूसरी तरफ दिवंगत पत्रकार रामचंदर छत्रपति के पुत्र अंशुल छत्रपति ने दावा किया कि इन 38 दिनों में हनीप्रीत को ट्रेनिंग दी गई कि गिरफ्तारी के बाद उसे कैसे पुलिस का सामना करना है. छत्रपति का कहना है कि मीडिया के सामने हनीप्रीत जो बोली वो उसे 38 दिन में सिखाया गया.

अंशुल छत्रपति का कहना है की ऐसी सूचनाएं आ रही हैं कि हनीप्रीत की मदद डेरा प्रमुख के समधी पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता हरमिंदर जस्सी ने की. इसकी उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. अंशुल छत्रपति ने कहा, 'पुलिस इन्वेस्टीगेशन में हनीप्रीत चकमा दे रही है. किसी बात का कोई सही जवाब नहीं दे रही.'

अंशुल ने कहा की कोई भी राजनीतिक दल आज उन साध्वियों के सम्मान में दो शब्द भी नहीं बोल रहे जिन्होंने राम रहीम को जेल में भेजा. अंशुल ने कहा कि सभी पार्टियां राजनीतिक रोटियां सेक रही हैं. वोटबैंक के चलते कोई भी राजनीतिक दल इस मामले पर नहीं बोल रहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi