S M L

मंदिर या ईदगाह में पढ़ें नमाज, खुली जगह में नहीं: CM खट्टर

खट्टर ने कहा, कानून और व्यवस्था को बनाए रखना हमारा कर्तव्य है. आजकल खुले में नमाज ज्यादा पढ़ी जा रही है

FP Staff Updated On: May 06, 2018 05:29 PM IST

0
मंदिर या ईदगाह में पढ़ें नमाज, खुली जगह में नहीं: CM खट्टर

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नमाज पढ़ने को लेकर पैदा हुए विवाद पर कहा कि इसे मस्जिद या ईदगाह में पढ़ना चाहिए न कि सार्वजनिक जगहों पर.

सीएम खट्टर ने रविवार को कहा, कानून और व्यवस्था को बनाए रखना हमारा कर्तव्य है. आजकल खुले में नमाज ज्यादा पढ़ी जा रही है.

खट्टर का यह बयान बीते शुक्रवार को गुरुग्राम में खुले में नमाज पढ़ने को लेकर हुए विवाद के बाद आया है. बता दें कि गुरुग्राम के सेक्‍टर 53 में मुसलमानों के खुले में नमाज पढ़ने का कुछ लोगों ने विरोध किया था. यहां तक कि नमाज पढ़ रहे लोगों को धमकाकर वहां से हटा दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है.

गुरुग्राम में कुछ दक्षिणपंथी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कई जगहों पर अल्पसंख्यकों को नमाज पढ़ने से रोक दिया था. हालांकि इसे लेकर कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

गुरुग्राम पुलिस की मानें तो नमाज पढ़ी जाने वाली जगहों पर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी और कहीं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. कुछ हिंदुवादी संगठन पिछले दो हफ्ते से गुरुग्राम में नमाज पढ़ने में खलल डाल रहे हैं. उन लोगों का आरोप है कि कुछ लोग जमीन पर कब्जा करके उसे मस्जिद में मिलाना चाहते हैं.

पुलिस का कहना है कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोग वजीराबाद, अतुल कटारिया चौक, साइबर पार्क, बख्तावर चौक, आदि जगहों पर शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए थे. उन्हें नमाज पढ़ने से रोकने के लिए वहां विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू क्रांति दल, गऊ रक्षक दल और शिवसेना के सदस्य भी पहुंच गए.

खट्टर ने कहा, ‘हम उन्हें समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि निर्धारित जगहों पर ही नमाज अदा की जाए, ना कि सार्वजनिक इलाकों में.’

वहीं, दक्षिणपंथी संगठन कह रहे हैं कि प्रशासन ने अगर सार्वजनिक जगहों पर ‘अनधिकृत’ नमाज नहीं रोका, तो वे अपना विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. उन्होंने कहा कि नमाजियों को गुरुग्राम में सड़क किनारे, उद्यानों और खाली सरकारी जमीनों पर नमाज अदा करने की इजाजत नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi