विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फोर्टिस मामला: मृतक बच्ची के पिता ने कहा- अस्पताल ने दिया 10 लाख का ऑफर

आद्या के पिता जयंत सिंह ने बताया है कि अस्पताल ने उन्हें विरोध खत्म करने के लिए 10 लाख का चेक और अलग से 25 लाख रुपए का ऑफर दिया है

FP Staff Updated On: Dec 07, 2017 02:09 PM IST

0
फोर्टिस मामला: मृतक बच्ची के पिता ने कहा- अस्पताल ने दिया 10 लाख का ऑफर

फोर्टिस अस्पताल में डेंगू से मौत का शिकार बनी सात साल की बच्ची के पिता ने अस्पताल को लेकर नया खुलासा हुआ है. आद्या के पिता जयंत सिंह ने बताया है कि अस्पताल ने उन्हें विरोध खत्म करने के लिए 10 लाख का चेक और अलग से 25 लाख रुपए का ऑफर दिया है.

बता दें कि इसके कुछ घंटों पहले ही हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अस्पताल के लीज को खत्म करने की बात कही थी. जयंत सिंह अपनी बेटी की मौत के बाद अस्पताल की ओर से 16 लाख का बिल थमाने का विरोध कर रहे हैं. अस्पताल के इस मनमाने रवैये पर ही आखिरकार इसके लीज को कैंसल करने की बात की जा रही है.

जयंत सिंह ने एएनआई को बताया कि 'फोर्टिस के सीनियर लोग मुझसे मिले और मुझे 10,37,889 रुपए के चेक का ऑफर दिया. उन्होंने कहा कि वो मुझे इसके ऊपर और 25 लाख भी देंगे.'

उन्होंने ये भी बताया कि अस्पताल अपने खिलाफ चलाए जा रहे कैंपेन को खत्म करने और कोई कानूनी कदम न उठाने के लिए एक लीगल एग्रिमेंट साइन करने को भी बोला.

बुधवार को अनिल विज ने अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी से अस्पताल का लीज कैंसल करने को कहा था. हरियाणा सरकार अस्पताल के खिलाफ एक एफआईआर भी दर्ज कराने वाली है.

उन्होंने बताया, 'हम फोर्टिस के आपराधिक लापरवाही के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराने वाले हैं. हम इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को भी लाइसेंस कैंसल करने के लिए लिखेंगे. इसके अलावा, हमने अस्पताल के ब्लड बैंक को भी कैंसल करने के लिए एक नोटिस दिया है.'

सात साल की बच्ची आद्या को डेंगू के चलते माता-पिता ने फोर्टिस में भर्ती कराया था, जहां 15 दिनों तक इलाज के बाद भी बच्ची की मौत हो गई. जिसके बाद अस्पताल ने उन्हें 16 लाख का 19 पेज लंबा बिल थमा दिया. इसमें अस्पताल की ओर से 661 सीरिंज, 2,700 ग्लव्स के अलावा और भी कई चीजों को शामिल किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi