S M L

गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव: ‘आप’ उम्मीदवार के सुरक्षा कर्मी ने चलाई अंधाधुंध गोलियां

पुलिस ने बताया कि लखविंदर सिंह ने स्थानीय विक्टोरिया एस्टेट इलाके में तड़के करीब 4:45 बजे गोलियां चलानी शुरू कर दी

Updated On: Sep 21, 2017 06:49 PM IST

Bhasha

0
गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव: ‘आप’ उम्मीदवार के सुरक्षा कर्मी ने चलाई अंधाधुंध गोलियां

गुरदासपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उप-चुनाव के पहले एक बड़ा हादसा होते-होटे टल गया. यहां आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार के आवास पर तैनात पंजाब पुलिस के एक कमांडो ने गुरूवार को अंधाधुंध गोलीबारी की. जिससे कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा. हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

पुलिस ने बताया कि लखविंदर सिंह (47) ने स्थानीय विक्टोरिया एस्टेट इलाके में तड़के करीब 4:45 बजे अपनी एसएलआर राइफल से गोलियां चलानी शुरू कर दी.

सिजोफ्रेनिया का शिकार है गोलीबारी करनेवाला जवान 

पुलिस के मुताबिक गुरदासपुर लोकसभा उप-चुनाव के लिए ‘आप’ के उम्मीदवार मेजर जनरल (सेवानिवृत) सुरेश खजूरिया के आवास पर तैनात जवान 'सिजोफ्रनिया’ का शिकार था. सिजोफ्रेनिया एक मानसिक बीमारी है जिसमें रोगी सच और कल्पना के बीच का अंतर नहीं समझ पाता.

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विवेक शील सोनी ने कहा, ‘हमने उसका मेडिकल परीक्षण कराया और मेडिकल रिपोर्ट के अनुसार, वह सिजोफ्रेनिया का भी शिकार रहा लग रहा है.

एसएसपी सोनी ने बताया कि आरोपी कमांडो को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ शस्त्र कानून की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

विनोद खन्ना के निधन से खाली हुआ था सीट, 11 अक्तूबर को चुनाव 

उन्होंने बताया, ‘शुरू में उसने हवा में गोलियां चलाई और फिर वह रिहायशी इलाके में सड़क पर चलते हुए फायरिंग करता रहा.’ इस दौरान करीब 20 गोलियां चलाई.

लखविंदर सिंह चुनाव आयोग की ओर से खजूरिया को मुहैया कराई गई सुरक्षा टीम का हिस्सा था. गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव 11 अक्तूबर को होने वाले हैं . इस साल अप्रैल में भाजपा सांसद विनोद खन्ना के निधन के कारण यह सीट खाली हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi