live
S M L

गुलशन कुमार का हत्यारा अब्दुल रऊफ मर्चेंट लाया जाएगा भारत

रऊफ मर्चेंट पैरोल पर रिहा होने के बाद बांग्लादेश भाग गया था.

Updated On: Nov 18, 2016 09:00 AM IST

FP Staff

0
गुलशन कुमार का हत्यारा अब्दुल रऊफ मर्चेंट लाया जाएगा भारत

कैसेट किंग कहलाने वाले टी सीरीज़ के संस्थापक और फिल्म निर्माता गुलशन कुमार का हत्यारा भारत लाया जाएगा. डी कंपनी के गुर्गे अब्दुल रऊफ मर्चेंट को बांग्लादेश में सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया है.

अब्दुल रऊफ  मर्चेंट डी- कंपनी में दाऊद का बेहद करीबी रहा है. अब्दुल रऊफ मर्चेंट पेशी के वक्त भागकर मुंबई से बांग्लादेश चला गया था. बांग्लादेश में नकली पासपोर्ट रखने के आरोप में मर्चेंट को गिरफ्तार कर लिया गया था. दाऊद मर्चेंट को सेंट्रल जेल से रविवार शाम रिहा किया गया.

 

भारत और बांगलादेश के बीच हुई विशेष प्रत्यर्पण संधि के तहत दाऊद मर्चेंट को भारत को सौंप दिया जाएगा. भारत साल 2013 से ही मर्चेंट के प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहा है.

बांग्लादेश सरकार ने भारत को रऊफ मर्चेंट सौंपने की तैयारी शुरु कर दी है. डी -कंपनी के कहने पर दाऊद मर्चेंट ने 12 अगस्त 1997 में मुंबई में गुलशन कुमार की हत्या कर दी थी. गुलशन कुमार की हत्या का आरोप नदीम-श्रवण की जोड़ी पर लगा था.

डी-कंपनी ने रऊफ मर्चेंट के जरिये गुलशन कुमार पर हमला कराया था. मर्चेंट को गुलशन की हत्या के आरोप में साल 2002 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. जिसके 7 साल बाद रऊफ मर्चेंट पैरोल पर रिहा होने के बाद बांग्लादेश भाग गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi