विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रेप मामले में गिरफ्तार जैन मुनि ने कहा, 'लड़की की रजामंदी से सब कुछ हुआ'

दिगंबर संप्रदाय के शांति सागर जैन मुनि महाराज ने मेडिकल के दौरान कहा कि मैं लड़की को 5-6 महीने से पहचानता हूं. वह पहली बार मिलने के लिए अपने परिवार के साथ सूरत आई थी

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 12:54 PM IST

0
रेप मामले में गिरफ्तार जैन मुनि ने कहा, 'लड़की की रजामंदी से सब कुछ हुआ'

गुजरात में 19 वर्षीय युवती के साथ बलात्कार के आरोप में एक जैन मुनि को गिरफ्तार किया गया है. मामला गुजरात के सूरत शहर का है और जैन मुनि की पहचान दिगंबर संप्रदाय के 45 वर्षीय शांति सागर महाराज के रूप में हुई है.

दिगंबर संप्रदाय के शांति सागर जैन मुनि महाराज ने मेडिकल के दौरान कहा, 'मैं लड़की को 5-6 महीने से पहचानता हूं. वह पहली बार मिलने के लिए अपने परिवार के साथ सूरत आई थी. टीमलियावाड नानपुरा धर्मशाला में लड़की की रजामंदी से उससे 1 अक्टूबर को फिजिकल रिलेशन बनाए. जीवन में पहली बार ऐसा किया.'

बता दें कि मूल रूप से मध्य प्रदेश निवासी युवती वर्तमान में अपने माता-पिता के साथ वडोदरा में रहती है. युवती के परिवारवालों ने इसी साल मार्च में महावीर दिगंबर जैन मंदिर के मुनि शांति सागर महाराज को अपना गुरु मान लिया था.

लड़की ने एक अक्‍टूबर को रेप की शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि पीड़िता का परिवार आचार्य के भक्‍त थे. उसने आरोप लगाया कि आचार्य ने आश्रम बुलाकर उसके साथ रेप किया.

जैनमुनि पर रेप का आरोप लगने के बाद उनके कुछ समर्थकों ने हंगामा भी किया. उनका आरोप था कि महाराज को झूठा फंसाया गया है. हालांकि, पुलिस ने लोगों को समझाकर वापस भेज दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi