S M L

गुजरात चुनाव बता देगा कि जनता किसके साथ है- अरुण जेटली

अपने अमेरिका दौरे पर लोगों से मुखातिब हो रहे थे वित्त मंत्री

Updated On: Oct 15, 2017 11:51 AM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव बता देगा कि जनता किसके साथ है- अरुण जेटली

आर्थिक फैसलों पर हो रही सरकार की आलोचना पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जवाबी हमला बोला है. अमेरिका दौरे पर गए जेटली ने कहा, "गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे आने दीजिए. पता चल जाएगा कि जनता किसके साथ है. नोटबंदी के बाद हुए यूपी विधानसभा चुनाव में जो हुआ हम सबने देखा."

वॉशिंगटन डीसी में जेटली ने कहा कि आईबीसी, दिवाला कानून, जीएसटी, नोटबंदी जैसे फैसलों के लिए साहस की जरूरत होती है. दुनिया ने भारत के इन सख्त कदमों की तारीफ की है. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था में 3 सालों से नरमी देखी जा रही है, लेकिन इस दौरान भारतीय अर्थव्यवस्था तरक्की पर रही. इसी कारण हम संरचनात्मक सुधारों की ओर काम कर पाए. अरुण जेटली ने एच1बी वीजा के लिए आगे बात बढ़ाने की बात भी कही.

वित्त मंत्री अरुण जेटली के अनुसार अमेरिका और उसके निवेशकों के बीच भारत को लेकर बहुत दिलचस्पी है और दोनों देशों के बीच संबंध परिपक्व हैं. उन्होंने कहा कि अमेरिका और उसके निवेशकों के बीच भारत को लेकर बहुत दिलचस्पी है. उन्होंने कहा कि भारत सबसे ज्यादा प्रत्यक्ष विदेश निवेश पाने वाले देशों में शामिल है, क्योंकि निवेश के संबंध में इसकी नीतियां बहुत सरल हैं.

अपनी यात्रा के दौरान जेटली ने अमेरिका के वित्त मंत्री और वाणिज्य मंत्री के साथ बैठकें की. कोलंबिया और हार्वर्ड विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों को संबोधित किया. न्यूयॉर्क, बॉस्टन और वाशिंगटन डीसी में निवेशकों तथा अमेरिकी कॉरपोरेट क्षेत्र के दिग्गजों के साथ बातचीत की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi