S M L

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: हाई अलर्ट मोड पर आई सरकार, भारी पुलिस बल तैनात किया गया

राजमार्गों और रेलवे ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि सुरक्षाबल को महापंचायत स्थल से दूर रखा गया है

Updated On: Feb 08, 2019 05:01 PM IST

FP Staff

0
गुर्जर आरक्षण आंदोलन: हाई अलर्ट मोड पर आई सरकार, भारी पुलिस बल तैनात किया गया

राजस्थान में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर 'अबकी बार, आखिरी बार' के नारे के साथ फिर राजमार्गों और रेलवे ट्रैक पर आने की तैयारी में जुटे गुर्जर समाज के आंदोलन से निपटने के लिए सरकार अलर्ट मोड पर आ चुकी है. गुर्जर समाज के आंदोलन की पदचाप को भांपकर सरकार ने सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किए हैं.

राजमार्गों और रेलवे ट्रैक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि सुरक्षाबल को महापंचायत स्थल से दूर रखा गया है, लेकिन सवाई माधोपुर कलक्ट्रेट पर बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है जिससे जरुरत के अनुसार उसे मूव कराया जा सके.

आंदोलन के मद्देनजर किसी भी संभावना को देखते हुए सीएस डीबी गुप्ता और डीजीपी कपिल गर्ग ने गुरुवार को ही आला अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर ली थी. बैठक में बाहर से फोर्स बुलाने को लेकर भी विचार विमर्श किया गया.

हाई अलर्ट मोड पर आए डीजीपी कपिल गर्ग और मुख्य सचिव डीबी गुप्ता पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रदेशभर में सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजामों के साथ सभी सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं. सवाई माधोपुर जिले में सुरक्षा व्यवस्था के विशेष इंतजाम किए गए हैं.

आंदोलन के मद्देनजर गुर्जर बाहुल्य दौसा, करौली, भरतपुर, धौलपुर, अलवर, टोंक, कोटा, झालावाड़, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, राजसमंद और जयपुर जिले में विशेष अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में होगी महापंचायत

गुर्जर समाज की महापंचायत सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर में मकसुदनपुरा देवनारायण मंदिर में होगी. महापंचायत गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के नेतृत्व हो रही है. समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला महापंचायत को संबोधित करेंगे.

महापंचायत में शाम 4 बजे तक सरकार के फैसले का इंतजार किया जाएगा. उसके बाद आरक्षण संघर्ष समिति आंदोलन का ऐलान करेगी. गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों का देवनारायण मंदिर पहुंचना शुरू हो गया है. समिति के संयोजक कर्नल किरोडी सिंह बैंसला वहां पहुंच चुके हैं.

(न्यूज18 के लिए राकेश शर्मा और गिरिराज शर्मा की रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi