S M L

गुजरात सरकार ने उत्तर भारत के लोगों से वापस लौटने की अपील की, कहा- 431 लोगों को किया है गिरफ्तार

गुजरात में उत्तर भारत खासतौर पर यूपी और बिहार के लोगों के साथ हो रही हिंसा का मामला बढ़ता ही जा रहा है

Updated On: Oct 08, 2018 09:48 PM IST

FP Staff

0
गुजरात सरकार ने उत्तर भारत के लोगों से वापस लौटने की अपील की, कहा- 431 लोगों को किया है गिरफ्तार

गुजरात में उत्तर भारत खासतौर पर यूपी और बिहार के लोगों के साथ हो रही हिंसा का मामला बढ़ता ही जा रहा है. लोग डर के कारण गुजरात छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं. इस तरह की घटनाओं के बाद से रुपाणी सरकार बैकफुट में है और किसी तरह हालात सुधारने में जुटी है. सरकार प्रवासियों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने का आश्वासन दे रही है. राज्य सरकार ने कहा है कि इस मामले में 431 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 56 के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है.

साथ ही सीएम विजय रुपाणी ने लोगों से हिंसा ना फैलाने की अपील भी की है. रुपाणी ने दावा किया है कि पिछले 48 घंटों में ऐसी कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई है और पुलिस ने स्थिती पर काबू पा लिया है. गुजरात सरकार उत्तर भारत के लोगों से वापस लौटने की अपील कर रही है. इससे पहले गुजरात में यूपी, बिहार के लोगों के साथ हो रही हिंसा मामले को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने रूपाणी से बात भी की.

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि, 'गुजरात के सीएम ने उनसे स्पष्ट कहा कि बीते 3 दिन से उत्तर भारतीय लोगों के साथ हिंसा की कोई वारदात नहीं हुई है. जो लोग गुजरात की तरक्की से जलते हैं वो ही ऐसी अफवाहें फैलाने के जिम्मेदार हैं. गुजरात सरकार ने इस संबंध में उचित कदम उठाए हैं.' वहीं नीतीश ने कहा, 'जो भी अपराध में शामिल हैं उन्हें गिरफ्तार कर सजा मिलनी चाहिए लेकिन बाकी उत्तर भारतीयों के साथ मारपीट और बदसलूकी न हो.'

कैसे भड़की हिंसा

बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में 28 सितंबर को 14 महीने की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई थी. पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए रेप के आरोपी बिहार के रहने वाले रविंद्र साहू नाम को गिरफ्तार कर लिया था. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में उत्तर भारतीयों के प्रति गुस्सा भड़क उठा था. उन्होंने विशेषकर बिहार और यूपी से वहां काम करने गए लोगों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi