S M L

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब हेलिकॉप्टर की सुविधा, कीमत जानते हैं?

रविवार को 10 मिनट की एक नई हेलीकॉप्टर की सवारी की सेवा शुरू की गई. तब से अबतक 59 पर्यटक और छह मीडियाकर्मियों ने इस सेवा का उपयोग किया है

Updated On: Dec 24, 2018 07:10 PM IST

FP Staff

0
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने के लिए अब हेलिकॉप्टर की सुविधा, कीमत जानते हैं?

सरदार वल्लभभाई पटेल को श्रद्धांजलि के रूप में बनाए गए गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी को देखने जाने वाले पर्यटकों के लिए अब एक और खुशखबरी है. पर्यटक अब 182 मीटर की इस संरचना को हेलीकॉप्टर की सवारी के जरिए और अच्छे से देख सकते हैं.

रविवार को 10 मिनट की एक नई हेलीकॉप्टर की सवारी की सेवा शुरू की गई. तब से अबतक 59 पर्यटक और छह मीडियाकर्मियों ने इस सेवा का उपयोग किया है. 10 मिनट की सवारी के लिए किराया है 2,900 रुपए.

दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति के रूप में स्थापित, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन 31 अक्टूबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था. इसने बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित किया है.

एनडीटीवी के मुताबिक उद्घाटन के पहले 11 दिनों में, स्मारक को देखने लगभग 1.3 लाख पर्यटक आए. प्रतिमा को गुजरात के पर्यटक आकर्षणों की सूची में सबसे ऊपर रखा जा रहा है. यही नहीं गुजरात सरकार ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास गेस्ट हाउस स्थापित करने पर विचार करने के लिए भी लिखा है.

प्रतिमा के निर्माण में गुजरात सरकार ने लगभग 3,000 करोड़ रु खर्च किए हैं. राज्य सरकार के अनुसार, प्रतिदिन औसतन 15,000 पर्यटक प्रतिमा के दर्शन करते हैं.

ये भी पढ़ें:

महागठबंधन को महाझटका: 2019 के चुनाव में बीएसपी मध्यप्रदेश से अकेले लड़ेगी चुनाव

राजस्थान: वोट तो ले लिया, अब जनता की सुध कौन लेगा?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi