S M L

गुजरात: यूट्यूब पर सांप्रदायिक हिंसा का वीडियो डालने वाला गिरफ्तार

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरोपी मयूर कदम को बुधवार को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया

Updated On: Jun 20, 2018 04:30 PM IST

Bhasha

0
गुजरात: यूट्यूब पर सांप्रदायिक हिंसा का वीडियो डालने वाला गिरफ्तार

गुजरात पुलिस ने वडोदरा शहर के वाडी क्षेत्र में पिछले सप्ताह हुई सांप्रदायिक झड़प का वीडियो कथित रूप से यूट्यूब पर अपलोड करने के मामले में 30 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने बताया कि उसकी पहचान मयूर कदम के रूप में हुई है. उसे ‘सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ’ वीडियो अपलोड करने के लिए मंगलवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के अनुसार यह झड़प बीते शनिवार को राजपूत योद्धा महाराणा प्रताप की जयंती पर निकाले गए एक जुलूस के दौरान हुई थी. राजपूत समाज के संगठन करणी सेना ने यह जुलूस आयोजित किया था.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों समुदायों के सदस्यों ने एक-दूसरे पर पथराव किया था जिसमें एक धार्मिक स्थल की खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई थी. इसके अलावा वहां खड़ी कुछ गाड़ियों को भी इससे नुकसान पहुंचा था. पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े थे और उनपर लाठीचार्ज किया था. यह झड़प उस समय हुई जब जुलूस वाडी क्षेत्र के दूधवाला मोहल्ला से होकर गुजर रहा था.

दो समूहों के बीच हुई झड़प का वीडियो बनाकर उसे यूट्यूब पर डालने का आरोप

वाडी पुलिस थाने के निरीक्षक आर आर वसावा ने कहा, ‘वहां मौजूद मयूर कदम ने दोनों समूहों के बीच हुई झड़प का वीडियो बनाया और उसे यूट्यूब पर अपलोड कर दिया.’ उन्होंने कहा, ‘सांप्रदायिक रूप से भड़काऊ वीडियो के बारे में सूचना मिलने के बाद साइबर अपराध पुलिस सक्रिय हुई. आरोपी कदम को शहर में सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील फतेहपुर क्षेत्र स्थित उसके घर से पकड़ा गया.

उन्होंने बताया कि मयूर कदम को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153 के तहत गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तारी के बाद बुधवार को कदम को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

वसावा ने कहा कि शहर की पुलिस ने झड़प के सिलसिले में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इसके साथ ही जुलूस आयोजित करने वाले धर्मेंद्र सिंह वाघेला को भी एक नोटिस भेजा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi