S M L

इस लड़की के पास हैं दुनिया में सबसे लंबे बाल, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

नीलांशी अपने बालों को हफ्ते में केवल एक बार धोती हैं और उन्हें संभालने में उनकी मदद मां करती हैं

Updated On: Dec 24, 2018 05:48 PM IST

FP Staff

0
इस लड़की के पास हैं दुनिया में सबसे लंबे बाल, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

बाल गिरने के बारे में तो आपने अक्सर सुना ही होगा. हर जगह कोई न कोई इंसान ऐसा मिल ही जाता है जो बाल गिरने की समस्या के बारे में आपको बताए, लेकिन गुजरात की एक किशोर लड़की पूरी दुनिया को अपने लंबे बालों के बारे में बता रही है और उसके बालों की लंबाई की वजह से उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया गया है.

न्यूज18 के मुताबिक गुजरात की नीलांशी पटेल की उम्र 16 साल है और वह बीते 10 सालों से अपने बाल बड़े कर रही थी. अब उसके बाल दुनिया में सबसे लंबे हैं. उनकी लंबाई 5 फुट 7 इंच है.

वह अपने बालों को हफ्ते में केवल एक बार धोती हैं और उन्हें संभालने में उनकी मदद मां करती हैं. नीलांशी ने बताया कि वह जब भी अपने बाल धोती हैं तो इन्हें सुखाने में आधा घंटा लग जाता है. सूखने के बाद उन्हें व्यवस्थित करने में एक घंटा लगता है.

नीलांशी ने यह भी बताया कि उन्हें बालों को संभालने में बहुत परेशानी नहीं होती है और न ही उनके बाल किसी काम को करने में बाधा बनते हैं. नीलांशी कहती हैं कि वह जब भी स्पोर्टस में भाग लेती हैं तो अपने बालों को बांध लेती हैं.

नीलांशी से पहले यह रिकॉर्ड 17 साल की अर्जेंटेनिया निवासी अबरिल लोरेनजाती के नाम था. पूरी दुनिया में सबसे लंबे बालों की महिला का रिकॉर्ड चीन की शी क्विपिंग के नाम पर है. उनके बालों की लंबाई 18 फीट और 5 इंच है.

ये भी पढ़ें: महागठबंधन को महाझटका: 2019 के चुनाव में बीएसपी मध्यप्रदेश से अकेले लड़ेगी चुनाव

ये भी पढ़ें: राफेल सौदे पर बोले उद्धव: जिस कंपनी को नहीं है कोई अनुभव, उसे दे दिया सौदा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi