S M L

गुजरात चुनाव की वो बातें जो और कोई नहीं बताएगा

गुजरात में चुनाव परिणामों के शोर में ये तथ्य पीछे छूट सकते हैं

Updated On: Dec 18, 2017 02:05 PM IST

FP Staff

0
गुजरात चुनाव की वो बातें जो और कोई नहीं बताएगा

चुनाव को अक्सर लोकतंत्र का त्योहार कहा जाता है. इस बार के त्योहार में चाहे कोई जीता हो, हारा हो, जनता को कई नई बातें पता चलीं.

हम कह सकते हैं कि अगर ये चुनाव नहीं होता तो भारत की जनता का सामान्य ज्ञान बहुत सी चीजों पर कम बना रहता. अगर गुजरात चुनाव नहीं होता तो क्या आपको पता चलता की जीएसटी का मतलब गब्बर सिंह टैक्स होता है. या फिर आपको पता चलता कि बड़े लोगों के कुत्ते उनका ट्विटर अकाउंट भी चला लेते हैं.

आपको गुजरात चुनाव में ये भी पता चला कि पाकिस्तान अपने यहां की राजनीति छोड़कर इस बात की मीटिंग कर रहा है कि गुजरात का मुख्यमंत्री कौन बने.

कांग्रेस ने राहुल गांधी की खासियत बताई. बताया कि राहुल न सिर्फ हिंदू हैं बल्कि जनेऊ धारी हिंदू हैं. वैसे राहुल गांधी देश के पहले ऐसे नेता होंगे जिनकी कोट के ऊपर जनेऊ पहने तस्वीरें दुनिया ने देखीं. राहुल ही क्यों नरेंद्र मोदी भी पहले ऐसे पीएम होंगे जिनको चुनाव जिताने में मदद उनके विरोधी नेता ने की. मणिशंकर अय्यर न होते तो बीजेपी को इतना फायदा शायद नहीं होता.

गोरापन क्रीम लगाने से नहीं मशरूम खाने से आता है. इस बात की तस्दीक इस इलेक्शन ने कर दी. वैसे इस मशरूम को खाने के लिए आपको अपना किडनी बेच कर खरीदा गया आईफोन दुबारा बेचना पड़ सकता है.

वैसे भी चुनाव की शुरुआत विकास के पागल होने से हुई थी. गुजरात में अमित शाह ने दावा किया था कि वो 150 सीटें जीतेंगे. सोशल मीडिया का कहना है कि जीत तहुई मगर 150 में 28 प्रतिशत जीएसटी काट लिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi