S M L

गरबा समारोह में शामिल होने पर दलित युवक की पीट कर हत्या

गरबा आयोजन में शामिल होने पर सवर्ण पटेल समुदाय के लोगों ने दलित युवक की हत्या

Updated On: Oct 02, 2017 01:43 PM IST

Bhasha

0
गरबा समारोह में शामिल होने पर दलित युवक की पीट कर हत्या

गुजरात के आणंद जिले में एक गरबा आयोजन में शामिल होने पर सवर्ण पटेल समुदाय के लोगों के एक समूह ने कथित तौर पर एक 21 वर्षीय दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. इस मामले में 8 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. वहीं गुजरात में ही एक अन्य मामले में मूंछ रखने पर दलितों की पिटाई कर दी गई.

जाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी

पुलिस ने इस घटना के संबंध में दायर शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि जयेश सोलंकी, उसका रिश्तेदार प्रकाश सोलंकी और दो अन्य दलित व्यक्ति भद्रानिया गांव में एक मंदिर के बगल में स्थित घर के पास बैठे थे. तभी एक शख्स ने उनकी जाति के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की.

'दलितों को गरबा देखने का अधिकार नहीं है'

भद्रान पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी ने कहा कि दलितों को गरबा देखने का अधिकार नहीं है. उसने जातिवादी टिप्पणी की और कुछ लोगों को मौके पर आने को कहा. अधिकारी ने कहा कि अगड़ी जाति के लोगों ने कथित तौर पर दलितों की पिटाई की और जयेश का सिर एक दीवार पर दे मारा. जयेश को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

'पूर्व-नियोजित हमला नहीं'

अधिकारी ने कहा, हमने 8 लोगों के खिलाफ हत्या और ज्यादती निरोधक अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज की है. पुलिस उपाधीक्षक ए एम पटेल ने कहा कि ये पूर्व-नियोजित हमला नहीं लगता.

मूंछ रखने पर पिटाई

पिछले महीने की 29 तारीख को भरत सिंह वाघेला नामक व्यक्ति ने विधि छात्र कृणाल महेरिया की कथित तौर पर पिटाई की. कलोल तालुका पुलिस में अपनी शिकायत में महेरिया ने दावा किया कि वाघेला ने मूंछ रखने को लेकर उससे मारपीट की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi