S M L

गुजरात: अक्षरधाम मंदिर हमला मामले में आरोपी गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर पर 2002 में हुए हमले के आरोपी मोहम्मद फारूक शेख को पुलिस की अपराध शाखा ने अहमदाबाद हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है

Updated On: Nov 26, 2018 07:58 PM IST

FP Staff

0
गुजरात: अक्षरधाम मंदिर हमला मामले में आरोपी गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर पर 2002 में हुए हमले के आरोपी मोहम्मद फारूक शेख को पुलिस की अपराध शाखा ने अहमदाबाद हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया है. इस हमले में 30 लोगों की मौत हो गई थी, जब कि 80 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे.

एनडीटीवी पर छपी खबर के मुताबिक, एसीपी भागीरथ सिंह गोहिल ने बताया कि जैसे ही वो सऊदी अरब के रियाद से लौटा, वैसे ही उसे अहमदाबाद हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया, 'मंदिर में हमले के बाद 2002 में रियाद भागने से पहले फारूक शेख जुहापुरा में रहता था.' उन्होंने बताया कि शेख ने हमले के लिए पैसों की व्यवस्था की थी.

इससे पहले हमले में शामिल मुख्य संदिग्ध को भी पिछले साल अहमदाबाद हवाई अड्डे से ही गिरफ्तार किया गया था. वो भी रियाद से लौटा था. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने मई, 2014 में सभी छह दोषियों को बरी कर दिया था.

गौरतलब है कि 24 सितम्बर, 2002 को अक्षरधाम मंदिर में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों ने हमला किया था, जिसमें 30 लोग मारे गये थे और 80 से ज्यादा लोग घायल हुए थे. आतंकियों को नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) कमांडोज ने मार गिराया था. ये हमला 2002 में ही हुए गोधरा दंगों के बाद हुआ था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi