S M L

जीएसटीएन ने रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए हैं 3 वीडियो

ये वीडियो जीएसटी के यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध हैं

Updated On: Jun 26, 2017 08:24 PM IST

IANS

0
जीएसटीएन ने रजिस्ट्रेशन के लिए जारी किए हैं 3 वीडियो

लोगों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) पंजीकरण में मार्गदर्शन के लिए जीएसटी नेटवर्क (जीएसटीएन) ने अपना पोर्टल खोलने के साथ ही तीन वीडियो जारी किए हैं. कंपनी ने सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी.

जीएसटी व्यवस्था के तहत कारोबार के लिए जीएसटीएन पर पंजीकरण अनिवार्य है, क्योंकि पोर्टल पर उन्हें आपूर्ति के मासिक आंकड़े भरने होंगे तथा रिटर्न फॉर्म दाखिल करना होगा.

जीएसटी के सामान्य पोर्टल पर रविवार को पहली बार कर चुकानेवाले करदाताओं के लिए नए पंजीकरण की शुरुआत कर दी गई. साथ ही जो टीडीएस/टीसीएस (स्त्रोत पर कर कटौती/ स्रोत पर कर संग्रहण) के लिए पंजीकृत हैं, वे भी इस पर जीएसटी के लिए नामांकन करा सकते हैं.

इसके साथ ही यह वर्तमान करदाताओं के लिए पंजीकरण के लिए खोला गया है, ताकि वे जीएसटी व्यवस्था के तहत आ सकें.

जीएसटीएन के अध्यक्ष नवीन कुमार ने कहा, 'लोगों को नए जीएसटी पोर्टल पर पंजीकरण में आसानी के लिए हमने पोर्टल की शुरुआत के साथ ही तीन वीडियो जारी किए हैं. ये वीडियो पंजीकरण के लिए आधिकारिक मार्गदर्शक हैं, जो जीएसटी व्यवस्था के आसान क्रियान्वय को सुनिश्चित करेंगे.'

उन्होंने कहा, 'ये वीडियो सभी करदाताओं को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, ताकि जिन्हें तकनीक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, वे भी अपना वीडियो बना सकें. ये वीडियो जीएसटी के यूट्यूब चैनल पर भी उपलब्ध हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi