विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जीएसटी: जानिए कहां मिल रहा है सस्ती शॉपिंग का शानदार ऑफर

कहीं 50 फीसदी तक डिस्काउंट है तो कहीं एक के साथ एक फ्री का ऑफर

FP Staff Updated On: Jun 30, 2017 02:21 PM IST

0
जीएसटी: जानिए कहां मिल रहा है सस्ती शॉपिंग का शानदार ऑफर

जीएसटी लागू होने के बाद कुछ सामान सस्ते होंगे और कुछ महंगे लेकिन बाजार में अभी से जीएसटी स्टॉक क्लीयरेंस सेल शुरू हो गई है. ग्राहक भी इसे सस्ते में शौक पूरा करने का सुनहरा अवसर मान रहे हैं क्योंकि हर जगह ऑफर्स की भरमार है.

कहीं 50 फीसदी तक डिस्काउंट है तो कहीं एक के साथ एक फ्री का ऑफर. तमाम बड़े ब्रांड्स, ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर ऐसे-ऐसे ऑफर दे रहे हैं कि आप देखेंगे तो लगेगा खरीदारी का इससे बेहतर मौका फिर नहीं मिलेगा.

puma-brand

ब्रांड्स पर एक के साथ एक फ्री ऑफर

बाजार में चल रहे ऑफर्स पर गौर करें तो पूमा अपने प्रोडक्ट पर 40 फीसदी की छूट के अलावा 10 फीसदी का अतिरिक्त डिस्काउंट दे रही है. ऐलेन सॉली अपने मेंबर्स के लिए 1 के साथ 1 फ्री का ऑफर लेकर आई है.

लीवाइस एक कदम आगे बढ़कर 2 के साथ 2 फ्री का ऑफर लेकर आई है. फ्लाइंग मशीन 50 फीसदी तक का डिस्काउंट दे रही है. पेपे जीन्स 3 के साथ फ्री का ऑफर लेकर आई है.

वहीं पैंटालूंस ने मेंबर्स के लिए 6000 रुपए की खरीदारी पर 6000 रुपए के सामान मुफ्त देने का ऑफर लाया है. साथ ही पैंटालूंस में 10 फीसदी कैशबैक का ऑफर भी चल रहा है.

filpkart sale

शॉपिंग वेबसाइट्स पर बम्पर ऑफर

शॉपिंग वेबसाईट मिंत्रा.कॉम में एरोपोस्टेल, वेरो मोडा, अंडर आर्मर, केनेथ कोल, क्रॉक्स समेत 50 ब्रांड्स पर 30-50 फीसदी डिस्काउंट का ऑफर चल रहा है.

ऑनलाइन मार्केट प्लेस फ्लिपकार्ट बुधवार की आधी रात से ही सेल शुरू कर चुका है. इधर, फ्लिपकार्ट की प्रतिस्पर्धी कंपनी अमेजन भी कन्ज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और होम अप्लायंसेज पर 40 से 50 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है. हालांकि, ऐमजॉन का कहना है कि यह कोई जीएसटी से पहले का ऑफर नहीं है.

घरेलू सामान पर भारी छूट

विजय सेल्स भी 50 फीसदी क्लीयरेंस सेल लेकर आया है. वहीं रिलायंस डिजिटल भी छूट के दमदार ऑफर लेकर आई है. होम थियेटर, टीवी और फ्रिज पर 50 फीसदी तक की छूट दी जा रही है. वॉशिंग मशीन पर 20 फीसदी, लैपटॉप पर 30 फीसदी, मोबाइल पर 20 फीसदी, टैबलेट पर 10 फीसदी और एसी पर 22 फीसदी की छूट मिल रही है. क्रोमा में सभी प्रोडक्ट पर 15-50 फीसदी तक की छूट का ऑफर चल रहा है.

एफबीबी में सेल चल रहा है और यहां कपड़ों पर 50-60 फीसदी तक की छूट का ऑफर चल रहा है. साथ ही 2000 रुपए की खरीदारी पर 1000 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है.

1000 रुपए से ज्यादा के रेडीमेड कपड़ों पर 12 फीसदी जीएसटी लगाने का फैसला किया गया है, जबकि अभी रेडीमेड कपड़ों पर 7 फीसदी टैक्स लगता है.

flipkart sale

 

मॉनसून से पहले सेल शुरू

दरअसल कंपनियों की 1 जुलाई को स्टॉक क्लीयर रखने की कोशिश है ताकि नुकसान से बचा जा सके. जीएसटी में ओपनिंग स्टॉक पर ब्रांड आश्वस्त नहीं हैं. इसके अलावा कंपनियां जरूरी पेपरवर्क से भी बचना चाहती हैं.

वैसे तो सामान्य मॉनसून सेल 1 जुलाई से 15 अगस्त तक चलती है, लेकिन इस बार जीएसटी के असमंजस के चलते सेल जल्दी शुरू हो गई. जीएसटी क्लियरेंस सेल 10 जून से शुरू हुई है जो 20 जुलाई तक चलने का अनुमान है. हालांकि जीएसटी काउंसिल ने रिटेल कंपनियों की एक्साइज क्रेडिट 40 फीसदी से बढ़ाकर 60 फीसदी कर राहत देने की कोशिश जरूर की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi