S M L

ग्रेटर नोएडा हादसा: मलबे से निकाला गया एक और शव, मरने वालों की संख्या 9

पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है

Updated On: Jul 19, 2018 10:32 AM IST

FP Staff

0
ग्रेटर नोएडा हादसा: मलबे से निकाला गया एक और शव, मरने वालों की संख्या 9

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार रात हुए हादसे में मरने वालों की संख्या अब 9 हो गई है. गुरुवार को रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान मलबे से एक और शव बरामद किया गया है. शव की पहचान नौशाद के रूप में की गई है वहीं अभी भी कई लोगों के मलबे में दबे रहने की आशंका जताई जा रही है. राहत और बचाव के लिए NDRF और ITBP की कई टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं.

बताया जा रहा है कि मलबा पूरी तरह से हटाने में अभी और 20 घंटे का समय लग सकता है.

पुलिस ने इस सिलसिले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं 24 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

हालात की गंभीरता को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ खुद इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं. योगी आदित्यनाथ ने मेरठ आयुक्त को मामले की जांच सौंपी है. सीएम ने आरोपी अफसरों पर एफआईआर के निर्देश दिए है. ग्रेटर नोएडा की ओएसडी विभा चहल का ट्रांसफर कर दिया गया. वहीं बीपी सिंह और अब्बास जैदी को निलंबित कर दिया गया. सीएम योगी ने मारे गए लोगों को 2-2 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है.

सीएम ने 15 दिनों के भीतर इमारत के जमींदोज होने की रिपोर्ट जिला प्रशासन से मांगी है. गौतमबुद्ध नगर के डीएम बीएन सिंह और एसएसपी अमितपाल शर्मा के साथ-साथ मेरठ रेंज के आईजी प्रशांत कुमार खुद स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

कब हुआ था हादसा

ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में ये दिल दहला देने वाला हादसा मंगलवार रात को हुआ था, जिसमें एक निर्माणाधीन इमारत पर एक छह मंजिला इमारत गिर गई. बताया जा रहा है कि खराब महीरियल के इस्तेमाल होने की वजह से इमार धराशायी हुई. इस इमारत में पिछले महीने ही 28 लोगों को पजेशन दिया गया था. इस घटना के लिए जिम्मेदार जमीन मालिक गंगा शरण द्विवेदी के साथ तीन अन्य लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. कुछ और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस लगातार दबिश दे रही है

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi