S M L

विकास दर हमारे अनुमान से ज्यादा रहेगा और महंगाई नियंत्रण में है: अरुण जेटली

आने वाले महीनों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह के बीच जीएसटी का असर होगा. सरकार आसानी से लक्ष्य को पूरा करेगी

Updated On: Sep 15, 2018 08:47 PM IST

FP Staff

0
विकास दर हमारे अनुमान से ज्यादा रहेगा और महंगाई नियंत्रण में है: अरुण जेटली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वित्त मंत्रालय की आंतरिक बैठक में हिस्सा लिया. बैठक में वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों की समीक्षा की गई. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने बताया- आज वित्त मंत्रालय के साथ आंतरिक बैठक थी. डीईए ने एक विस्तृत प्रस्तुति दी. प्रधानमंत्री ने वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों की समीक्षा की.

वित्त मंत्री ने देश की अर्थव्यवस्था के बारे में बताते हुए कहा कि- सरकार आश्वस्त है और 3.3% राजकोषीय घाटे के लक्ष्य को सख्ती से बनाए रखेगी.

वित्त मंत्री ने आगे कहा- जहां तक पूंजीगत व्यय का सवाल है, हमने 31 अगस्त तक बजट व्यय का लगभग 44% खर्च किया है और हम बिना किसी कटौती के वर्ष समाप्त कर देंगे. साथ ही 100% पूंजी व्यय बनाए रखेंगे.

देश में बढ़ती महंगाई और विकास दर के लिए वित्त मंत्री ने कहा- सरकार आश्वस्त है कि इस वर्ष की शुरुआत में बजट में हमने जो अनुमान लगाया था उससे ज्यादा विकास दर अधिक होगी. महंगाई व्यापक रूप से नियंत्रण में है.

जहां तक जीएसटी और अन्य अप्रत्यक्ष करों का सवाल है, खपत और तेजी को देखते हुए कह सकते हैं कि जीएसटी अब अपनी जगह बना रहा है. और आने वाले महीनों में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर संग्रह के बीच जीएसटी का असर होगा. सरकार आसानी से लक्ष्य को पूरा करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi