S M L

NH पर हादसे की सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1033 जल्द

टोल फ्री नंबर चालू होने के बाद ऑपरेटर किसी दुर्घटना की या इमरजेंसी हालात की जानकारी पा सकेंगे. इस सूचना को नजदीकी ऑपरेशन सेंटर को तत्काल दी जाएगी

Updated On: Jan 27, 2018 02:44 PM IST

FP Staff

0
NH पर हादसे की सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1033 जल्द

नेशनल हाइवे पर किसी दुर्घटना की सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1033 जल्द शुरू होने वाला है. नेशनल हाइवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) फरवरी के पहले हफ्ते में इसका ऐलान करने वाला है. इस नंबर पर हादसे के अलावा ऑपरेशन और मेंटिनेंस की भी सूचना दी जा सकेगी.

एनएचएआई के चेयरमैन दीपक कुमार ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, टोल फ्री नंबर शुरू करने के पीछे मकसद दुर्घटना में जख्मी लोगों को सही वक्त पर इलाज मुहैया कराना है.

कुमार ने कहा, 'इस प्रोजेक्ट से जुड़े सभी काम पूरे हो चुके हैं. किसी घायल शख्स को जल्द मदद दिलाना और पीड़ित को बचाने के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराना हमारा मुख्य उद्देश्य है.' कुमार के मुताबिक, घायलों की मदद के लिए कई राज्य सरकारों से बात चल रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा एंबुलेंस एनएच पर तैनात की जा सकें.

एनएचएआई के एक अधिकारी ने कहा, हाइवे पर चलने वालों के लिए इमरजेंसी या बिना इमरजेंसी सेवाओं के तहत 'वन स्टॉप सॉल्यूशन' मुहैया कराने की एक योजना है. अधिकारी ने कहा, टोल फ्री नंबर चालू होने के बाद ऑपरेटर किसी दुर्घटना की या इमरजेंसी हालात की जानकारी पा सकेंगे. इस सूचना को नजदीकी ऑपरेशन सेंटर को तत्काल दी जाएगी, जहां से बचाव कार्य के लिए क्रेन भेजे जाएंगे. जख्मी को बचाने के लिए एंबुलेंस भेजने के निर्देश भी यहीं से दिए जा सकेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi