Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा न देने को विजय गोयल ने सही फैसला बताया

क्या है मामला? भारत सरकार ने एशियाई चैंपियनशिप के लिए स्क्वैश और कुश्ती के पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने से इनकार कर दिया था

Bhasha Updated On: May 03, 2017 08:18 PM IST

0
पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा न देने को विजय गोयल ने सही फैसला बताया

खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि पाकिस्तान जब तक सीमापार आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद नहीं करता, तब तक दोनों पड़ोसी देशों के बीच द्विपक्षीय खेल संबंध जारी नहीं रह सकते.

भारत सरकार ने एशियाई चैंपियनशिप के लिए स्क्वैश और कुश्ती के पाकिस्तानी खिलाड़ियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है. विजय गोयल ने भारत सरकार के इस कदम की प्रशंसा भी की. इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए गोयल ने कहा कि खेल और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं, पाकिस्तान को यह बात समझनी चाहिए.

गोयल ने बुधवार को राष्ट्रीय युवा सम्मान के चयन की प्रक्रिया ऑनलाइन किये जाने की घोषणा करने के बाद कही. गोयल ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित सीमापर आतंकवाद को गंभीरता से लिया है. वीजा नहीं देने के फैसले का मकसद पाकिस्तानी जनता द्वारा वहां की सरकार पर आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए दबाव बनाना है.

बिना पाकिस्तान के देश में होगी फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियोगिता

उन्होंने कहा कि ‘पूरी दुनिया जानती है कि पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा है.’ पाकिस्तान कुश्ती संघ की ओर से बुधवार को दावा किया गया कि दिल्ली में 10 से 14 मई तक होने वाली एशियन चैंपियनशिप के लिए भारतीय उच्चायोग ने पाकिस्तान की टीम को वीजा देने से इनकार कर दिया है.

Vijay Goel

खेलमंत्री विजय गोयल (फोटो: पीटीआई)

इससे पहले पाकिस्तान स्क्वैश संघ ने भी चेन्नई में होने वाली एशियन चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तानी टीम को वीजा देने से इंकार करने की बात कही थी.

इस दौरान गोयल ने अंडर 17 फीफा विश्वकप प्रतियोगिता की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर कहा कि देश में फुटबॉल की यह सबसे बड़ी प्रतियोगिता इस साल के अंत में कोलकाता सहित अन्य शहरों में आयोजित होगी.

खेल मंत्री ने कहा कि ‘तैयारियों को लेकर लापरवाही बरते जाने की शिकायतें मिलने पर मैं खुद मैच के आयोजन से जुड़े शहरों में जाकर तैयारियों का जायजा लूंगा. इस सिलसिले में मेरी केरल के मुख्यमंत्री और खेल मंत्री से बातचीत भी हो चुकी है और 5 मई को मैं कोलकाता भी जा रहा हूं.’

गोयल ने कहा कि आयोजन से जुड़े अधिकारियों को तैयारी मुकम्मल करने के लिये सभी जरूरतें 15 मई तक पूरी कर दी जाएं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi