विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

सरकार ने स्विस कपल को 5 स्टार होटल में मुफ्त ठहरने का दिया ऑफर

भारत घूमने आए स्विस कपल पर पिछले दिनों यूपी केे फतेहपुर सीकरी में कुछ लोगों ने पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया था

Bhasha Updated On: Oct 31, 2017 07:55 PM IST

0
सरकार ने स्विस कपल को 5 स्टार होटल में मुफ्त ठहरने का दिया ऑफर

केंद्रीय पर्यटन मंत्री के जे अल्फोंस ने स्विस जोड़े को दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में दो रात मुफ्त ठहरने का ऑफर दिया है. इस स्विस जोड़े पर पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में अज्ञात लोगों ने हमला किया था.

अल्फोंस ने मंगलवार को स्विस जोड़े को खत लिखकर चोटें ठीक होने और उनके स्वस्थ होने की कामना करते हुए सरकार द्वारा संचालित आईटीडीसी होटल ‘द अशोक’ में ठहरने का प्रस्ताव दिया.

उन्होंने कहा कि स्विस कपल, मैरी ड्रोज और क्वेंटिन जेरेमी क्लार्क अपनी मर्जी से किसी भी तारीख को होटल में आकर ठहर सकते हैं.

उन्होंने अपनी चिट्ठी में कहा, ‘उम्मीद है कि आपकी चोटों में तेजी से सुधार हो रहा होगा. अब आप जल्दी ही अपने घर जा सकेंगे. चिंता के प्रतीक के तौर हम आपको दिल्ली में चाणक्यपुरी के लग्जरी होटल ‘द अशोक’ में अपनी मर्जी से किसी भी तारीख को मुफ्त दो रात ठहरने का प्रस्ताव देते हैं. होटल में खाने-पीने समेत आपके सभी खर्च सरकार वहन करेगी.’

आपको बता दें कि पर्यटन मंत्री ने इससे पहले इस मसले पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था. वो स्विस कपल से मिलने के लिए भी गए थे.

घायल स्विस दंपति का दिल्ली के अपोलो अस्पताल में इलाज किया जा रहा है.

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 22 अक्टूबर को आगरा से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित पर्यटन नगर फतेहपुर सीकरी में चार युवकों ने स्विटजरलैंड के लौसने के रहने वाले इस कपल का पीछा कर उनपर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया था.

स्विस जोड़े ने बाद में मीडिया को बताया कि वो लोग खून और चोट से लथपथ जमीन पर पड़े हुए थे, लेकिन उनके आसपास के लोग अपने मोबाइल फोन से उनका वीडियो बना रह थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi