S M L

सरकार ने 18 हुर्रियत नेताओं और 155 राजनीतिक व्यक्तियों की सुरक्षा में की कटौती

सरकार के इस कदम के बाद हजारों की संख्या में पुलिस बल और सेकड़ों गाड़ियां नियमित पुलिस कार्य में ली जा सकेंगी

Updated On: Feb 20, 2019 10:31 PM IST

FP Staff

0
सरकार ने 18 हुर्रियत नेताओं और 155 राजनीतिक व्यक्तियों की सुरक्षा में की कटौती

बुधवार को जम्मू कश्मीर सरकार ने एक गंभीर कदम उठाते हुए 18 हुर्रियत नेताओं की सुरक्षा में कटौती की है. यह माना जा रहा था कि इन अलगाववादी नेताओं को सुरक्षा प्रदान करना दुर्लभ राज्य संसाधनों की बर्बादी है. जिसका कहीं और बेहतर उपयोग किया जा सकता है.

जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है, उनमें एसएएस गिलानी, आगा सैयद मोसवी, मौलवी अब्बास अंसारी, यासीन मलिक, सलीम गिलानी, शहीद उल इस्लाम, जफर अकबर भट, नईम अहमद खान, मुख्तार अहमद वाजा, फारूक अहमद किचलू, मसरूर अब्बास अंसारी, आगा सैयद अबुल हुसैन, अब्दुल गनी शाह और मोहम्मद मुसद्दिक भट के नाम हैं.

गौरतलब है कि 4 व्यक्तियों की सुरक्षा रविवार को ही वापस ले ली गई थी. इसके अलावा, राज्य सरकार ने 155 राजनीतिक व्यक्तियों और कार्यकर्ताओं की सुरक्षा भी वापस ले ली है. इनको खतरे के आशंका और उनकी गतिविधियों के आधार पर सुरक्षा दी गई थी. लेकिन माना जा रहा है कि अब इस सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है.

जिन राजनीतिक व्यक्तियों की सुरक्षा हटाई गई है उनमें शाह फैसल का नाम भी है, जिन्होंने हाल ही में प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दिया है. सरकार के इस कदम के बाद हजारों की संख्या में पुलिस बल और सेकड़ों गाड़ियां नियमित पुलिस कार्य में ली जा सकेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi